वेतन सहित लंबित मांगों को लेकर सप्लाई मजदूरों ने डीवीसी के एचओपी कार्यालय का घेराव किया, चार वर्ष बाद भी मजदूरों की मांगें हैं लंबित

1 min read

Bermo : बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी पावर प्लांट के सभी सप्लाई मजदूरों की संयुक्त मोर्चा के बैनर तले मजदूरों एवं उनके प्रतिनिधियों ने दिसंबर माह का वेतन सहित सभी लंबित मांगों को लेकर मंगलवार को पावर प्लांट स्थित एचओपी कार्यालय का घंटों घेराव किया. घेराव के दौरान आंदोलनकारी मजदूर प्रबंधन के खिलाफ रोषपूर्ण नारेबाजी भी कर रहे थे. आंदोलन का नेतृत्व मोर्चा में शामिल डीवीसी ठेका मजदूर संघ के महामंत्री सह भाजपा जिलाध्यक्ष भरत यादव, डीवीसी यूसीडब्ल्यूयू के ब्रजकिशोर सिंह, नवीन कुमार पाठक, झारखंड श्रमिक संघ के गणेश राम, मजदूर संगठन समिति के रघुवर सिंह एवं एचएमकेयू के नागेश्वर महतो संयुक्त रूप से कर रहे थे. डीवीसी प्रबंधन ने मजदूरों द्वारा बॉयोमीट्रिक हाजिरी दर्ज नहीं करने के कारण उनका मासिक वेतन भुगतान रोक दिया है जिसके कारण मजदूरों में भारी आक्रोश है. बाद में प्रभारी एचओपी सह जीएम ओएंडएम सुदीप्तो भट्टाचार्य की पहल पर प्रबंधन और संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधियों के बीच एचओपी कार्यालय में वार्ता हुई. वार्ता में संयुक्त मोर्चा का पक्ष रखते हुए डीवीसी ठेका मजदूर संघ के महामंत्री सह भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि डीवीसी प्रबंधन के साथ त्रिपक्षीय समझौता के चार वर्ष बाद भी सप्लाई मजदूरों को सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल मे कैशलेश चिकित्सा सुविधा और कार्य अवधि में मृत सप्लाई मजदूरों के आश्रितों को नियोजित करने का मामला स्थानीय एवं मुख्यालय प्रबंधन स्तर पर लगातार उठाने के बावजूद भी प्रबंधन की टालमटोल नीति के कारण लंबित है.

लंबित मामलों पर विस्तृत चर्चा के बाद मुख्यालय के सक्षम अधिकारियों को दूरभाष पर वस्तुस्थिति  से अवगत करवाने के बाद डीजीएम बीजी होल्कर ने संयुक्त मोर्चा के नेताओं को आश्वस्त किया कि सप्लाई मजदूरों के मासिक वेतन का भुगतान अविलंब किया जायेगा. स्वास्थ्य परीक्षण और सुरक्षा के नाम पर अनावश्यक कोई कार्रवाई नहीं होगी और लंबित मामलों पर मुख्यालय प्रबंधन डीवीसी चेयरमैन से विचार-विमर्श कर सकारात्मक प्रयास करेगा.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours