शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल भाजपा में शामिल

1 min read

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव करीब आते ही दल-बदल की राजनीति तेज हो गई है. चुनाव से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल आज बीजेपी में शामिल हो गईं. अर्चना पाटिल चाकुरकर पूर्व लोकसभा स्पीकर और कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू हैं. वह उदगीर में लाइफकेयर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की चेयरपर्सन हैं.

अर्चना के पति शैलेश पाटिल चंदुरकर महाराष्ट्र कांग्रेस के राज्य सचिव हैं. अर्चना पाटिल आज एक औपचारिक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी में शामिल हो गईं. इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के लिए बीजेपी में शामिल हुई हूं. मैं पीएम मोदी द्वारा लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से बहुत प्रभावित हूं. यह महिलाओं को समान अवसर देने के लिए है.

अर्चना पाटिल ने कहा कि उन्होंने लातूर में जमीनी स्तर पर काम किया. वह बीजेपी के साथ भी जमीनी स्तर पर काम करेंगी. अर्चना ने कहा कि वह कभी भी आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में नहीं थीं. बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी का दामन थामा है. अर्चना ने बीजेपी में शामिल होने से पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से दक्षिण मुंबई में उनके आधिकारिक आवास ‘सागर’ में मुलाकात की थी.

अर्चना पाटिल की प्लानिंग पहले सोमवार को शिवराज पाटिल के सहयोगी, पूर्व राज्य मंत्री बस्वराज मुरुमकर के साथ बीजेपी में शामिल होने की थी, लेकिन अपनी बेटी की शादी की वजह से उन्होंने इसे स्थगित कर दिया था. लेकिन आज वह आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उनके ससुर शिवराज पाटिल 2004 से 2008 के बीच संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री थे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले दल बदलने का सिलसिला जारी है. हाल ही में कांग्रेस नेता और हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुकीं सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दाम थाम लिया. इससे पहले उनके बेटे नवीन जिंदल ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी. अब दिग्गज नेता शिवराज पाटिल की बहू ने भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर ली है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours