साक्षी मलिक के संन्यास के बाद अब बजरंग पुनिया ने ‘पद्मश्री सम्मान’ वापस करने का किया एलान

1 min read

New Delhi: ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने शुक्रवार शाम अपना ‘पद्मश्री’ सम्मान प्रधानमंत्री को वापस करने का एलान किया है. उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए इसका एलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी भी शेयर की है. इसमें उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ महिला खिलाड़ियों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से जुड़े विवाद को बयां किया है.

उन्होंने पत्र में लिखा, ” जब किसी कार्यक्रम में जाते थे तो मंच संचालक हमें पद्मश्री, खेलरत्न और अर्जुन अवॉर्डी पहलवान बताकर हमारा परिचय करवाता था तो लोग बड़े चाव से तालियां पीटते थे. अब कोई ऐसे बुलाएगा मुझे घिन्न आएगी क्योंकि इतने सम्मान होने के बावजूद एक सम्मानित जीवन जो हर महिला पहलवान जीना चाहती हैं, उससे उन्हें वंचित कर दिया गया.”

बता दें कि पूर्व में ओलंपिक से लेकर तमाम दूसरी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में भारत के लिए मेडल जीत चुके पहलवानों ने जंतर-मंतर पर एक महीने से ज़्यादा धरने पर बैठने के बाद मई में अपने पदकों को गंगा में बहाने की भी बात कही थी. हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया. ये खिलाड़ी पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर मंतर पर यौन शोषण के आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours