साहिबगंज डीसी के कैंप कार्यालय से 9 एमएम की 14 गोलियां और करीब आठ लाख नकदी बरामद, सीएम के करीबी विनोद सिंह का कार्यालय सील

1 min read

Ranchi: अवैध खनन सहित अन्य मामलों की जांच कर रही ईडी बुधवार को झारखंड की राजधानी रांची, साहिबगंज, हजारीबाग सहित राजस्थान अन्य जगहों पर छापेमारी की. साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के कैंप कार्यालय से 9mm की 14 गोलियां और करीब आठ लाख रुपये बरामद किया गया है. ईडी की टीम ने कई अहम कागजात बरामद किया है. इस दौरान ईडी की टीम डीसी रामनिवास यादव से परिसर में ही पूछताछ भी किया. ईडी की दो अलग-अलग 3 सदस्यों की टीम पत्थर व्यवसाई कन्हैया खुडानिया के पुराने आवास पर छापामारी की. साथ ही खनन से जुड़े कुछ मामले की भी जानकारी ली. दूसरी टीम डीसी रामनिवास यादव के आवासीय कार्यालय पहुंची. फिलहाल एड की टीम साहिबगंज में दस्तावेज खंगाल में जुटी है.

सीएम के करीबी का कार्यालय सील

वही जानकारी के अनुसार सीएम के करीबी विनोद कुमार के रोस्पा टॉवर स्थित ग्रिड कंसलटेंट को सील कर दिया. विनोद सिंह ग्रिड आर्किटेक्ट कंसल्टेंसी के मालिक हैं. उनके खिलाफ ईडी को शिकायत की गई थी कि उन्होंने अपने और अपने परिवार के नाम पर बड़ी तादाद में अवैध संपत्ति बना रखी हैं. ये संपत्तियां झारखंड में अलग अलग जगहों पर खरीदी गई हैं. विनोद सिंह का हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद दोनों से बहुत करीबी रिश्ता बताया जाता है. ईडी ने कुछ दिनों पहले इन दोनों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर, चार्जशीट की कॉपी राज्य पुलिस से मांगी थी. सूत्रों के मुताबिक ईडी को मनी लॉन्ड्रिंग के अहम सुराग मिले हैं.

सीएम के सलाहकार के यहां लॉकर में मिला कपड़ा

बुधवार को ईडी की टीम जिन लोगों के यहां छापेमारी की करने पहुंची है. इनमे कई लोगो का राजनीतिक गलियारों में मजबूत कनेक्शन है. रांची के पिस्का मोड़, रातू रोड में रहने वाले रोशन नाम के शख्स के यहां भी छापेमारी की गई. सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के रातू रोड स्थित शिवपुरी में ईडी की छापेमारी की. पिंटू के घर लॉकर मिला जिसे तोड़ने के लिए ईडी की टीम मिस्त्री को बुलवाया ओर उसका लॉकर तोड़वाया. बताया जा रहा है कि उक्त लॉकर से कपड़े बरामद किए गए.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours