सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार

Ranchi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. सीएम आवास पर पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद ईडी की टीम गुरुवार की शाम को करीब सात बजे केजरीवाल के आवास पर पहुंची. इस दौरान सुरक्षा के कडे़ इंतजाम देखे गए.

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल ED ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान सीएम आवास के बाहर समर्थकों का प्रदर्शन जारी रहा.

‘इस्तीफा नहीं देंगे केजरीवाल’

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने साफ कर दिया है कि वो (केजरीवाल) सीएम बने रहेंगे. वो इस्तीफा नहीं देंगे. मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सीएम थे, हैं और रहेंगे. गिरफ्तारी के समय केजरीवाल के आवास के बाहर भारी संख्या में भीड़ देखी गई. आप के कार्यकर्ता केजरीवाल जिंदाबाद के नारे लगाए.

भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में: बाबूलाल मरांडी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को ईडी की कार्रवाई में हुई दिल्ली के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी। कहा कि कुछ दिनों पहले ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर राजनीतिक रोटी सेंकने वाले भ्रष्टाचार के आरोपों में लिप्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा उपस्थित होने के संदर्भ में 9 समन भेजे गए थे। लेकिन रग रग में जिसके भ्रष्टाचार बसा हो, वो आखिर कैसे ईडी के प्रश्नों का सामना कर सकता है। आज के घटनाक्रम से यह सिद्ध हो गया है कि हमारे देश की न्याय व्यवस्था किसी के सामने नतमस्तक नहीं होती, चाहे वह व्यक्ति कितने भी ऊंचे पद पर क्यों ना हो.

श्री मरांडी ने कहा कि 9 बार समन की अवहेलना करने के बाद, जब ईडी ने कार्रवाई की और गिरफ्तारी हुई तो यह सिद्ध हो गया कि कानून के सामने सभी समान हैं. ‘न खायेंगे न खाने देंगे’ के दृढ़ संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में चुन चुनकर सभी भ्रष्टाचारियों को उनकी सही जगह (जेल) तक पहुंचाया जाएगा। मोदीजी के नेतृत्व में ये नया भारत है ,ये भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने वाला भारत है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours