सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू और साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव को ईडी का समन

1 min read

Ranchi:: मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को ईडी ने समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी ने 16 जनवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है. इसके अलावा ईडी ने साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव को भी पूछताछ के लिए समन जारी कर 11 जनवरी को उपस्थित होने को कहा है. ईडी ने सीएम के करीबी कहे जा रहे चर्चित आर्किटेक्ट विनोद सिंह को पूछताछ के लिए 15 जनवरी को एयरपोर्ट रो़ स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है.
इसे भी पढ़ें: 

बता दें कि बीते बुधवार 3 जनवरी को ईडी ने मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार के आवास, साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के सरकारी आवास समेत कई लोगों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी किया था. इस छापेमारी के दौरान अभिषेक प्रसाद पिंटू के आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज ईडी ने बरामद किया था जबकि साहिबगंज डीसी के सरकारी आवास से 8 लाख नकद समेत 9 एमएम बोर के 19 कारतूस, .380 एमएम के 2 कारतूस और .45 पिस्टल के 5 खाली खोखे भी बरामद किये गये थे. वहीं कारोबारी सह आर्किटेक्ट विनोद सिंह के रांची स्थित आवास से 25 लाख नकद बरामद किया गया था. इस दौरान ईडी ने रोस्पा टॉवर स्थित कार्यालय से कई डिडिटल उपरकण भी जब्त किए थे.

पहले भी हो चुकी है पूछताछ 

सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से इससे पहले भी ईडी पूछताछ कर चुका है. ईडी ने 3 अगस्त 2022 को अभिषेक प्रसाद पिंटू से पूछताछ किया था. कहा जा रहा है कि उनका नाम सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से ईडी की हुई पूछताछ के दौरान सामने आया था जिसके बाद नौ घंटे तक उनसे पूछताछ की गई थी. कहा जा रहा है कि पंकज मिश्रा और अभिषेक प्रसाद पिंटू के बीच बातचीत का विवरण ईडी को मिला था. इन दोनों के नाम पर सरकार ने पूर्व में माइनिंग लीज का आवंटन भी किया था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours