सीएम ने 2500 युवाओं को बांटा नियुक्ति पत्र, कहा – मूलवासियों की योग्यता को ध्यान में रख कर बने नियम

1 min read

Ranchi : कोरोना के कारण कई इंडस्ट्री बंद हुए जो आज तक उबर नहीं पाए. इसमें सबसे अधिक प्रभावित प्रवासी मजदूर हुए. ऐसी विपरीत स्थिति में भी सरकार ने मजदूरों को राज्य में रोजगार देने के विषय पर विचार किया. ऐसे में राज्य सरकार ने झारखंड में एक बेहतरीन उद्योग पॉलिसी बनाते हुए टेक्सटाइल इंडस्ट्री को जोड़ा. राज्य सरकार और टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लोगों ने वादे के मुताबिक 75 फीसदी स्थानीय लोगों को अपने संस्थानों में नियुक्तियां दीं. ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को कहीं. वे टाना भगत इंडोर स्टेडियम खेलगांव रांची में आयोजित “रोजगार मेला” में 2500 कौशल प्राप्त युवाओं को ऑफर लेटर का वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साथ-साथ टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लोगों ने भी कदम से कदम मिलते हुए जरूरतमंद लोगों को रोजगार से जोड़ने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षो में 50 हजार से अधिक युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र में नियुक्तियां देने का काम राज्य सरकार ने कर दिखाया है. केंद्र सरकार के कई उद्यम अब निजी हाथों में चले गए हैं यही कारण है कि अब सरकारी नौकरियां कम हो रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने एक अच्छी उद्योग नीति बनाकर 75% स्थानीय लोगों को राज्य में स्थापित इंडस्ट्री में रोजगार देने का नियम बनाया है.
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार ने जितनी भी योजनाएं बनाई हैं वे सभी योजनाएं यहां के आदिवासी-मूलवासी की योग्यता और क्षमता के अनुरूप ही बनाई गई हैं. चाहे योजना महिला के लिए हो या पुरुष के लिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की महिलाएं अब धीरे-धीरे हुनरमंद होकर आत्मनिर्भर भी बन रही हैं. राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में यहां की महिलाओं का भी अहम योगदान है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान, मजदूर आदिवासी, पिछड़े, जरूरतमंद सहित सभी वर्गों के आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर भविष्य प्रदान करना सरकार का संकल्प है.
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद महुआ माजी, राजेश कच्छप, मुख्य सचिव एल. खियांग्ते, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विनय कुमार चौबे, उद्योग सचिव जितेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद रहे.

इन कंपनियों में मिली नौकरी

2500 युवक युवतियों को अरविंद टेक्सटाइल, किशोर एक्सपोर्ट, श्री गणपति क्रिएशन, अर्बन डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड, मैट्रिक्स क्लोथिंग, वेलेंसिया अपैरल्स एवं ओरिएंट क्राफ्ट टेक्सटाइल कंपनियों के लिए नियुक्त पत्र सौंपा गया.
इसे भी पढ़ें:

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours