हर-हर महादेव और मंत्रोच्चार से गूंजा त्रिवेणीपुरम, ओंकारेश्वर धाम की प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान में उमड़ी भीड़ श्रद्धालुओं की भीड़

1 min read

Ranchi: बूटी मोड़ के पास स्थित त्रिवेणीपुरम सोसाइटी परिसर में नवनिर्मित ओंकारेश्वर धाम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन भक्तों की अपार भीड़ उमड़ी. पुरोहितों ने महायज्ञ अनुष्ठान कराया और मंत्रोच्चार से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया. सोसाइटी सहित आसपास की महिलाओं ने यज्ञशाला की परिक्रमा भी की. मंदिर में स्थापित होने वाली सारी प्रतिमाओं की पूरी सोसाइटी में परिक्रमा भी कराई गई. सारे अनुष्ठान आचार्य सत्यानंद तिवारी व सहयोगी विद्वान धीरज पांडेय, राहुल तिवारी, आशीष पांडे, नितिश पांडेय, चंदनाचार्य जी और दिनेश पांडेय ने संपन्न कराए. शाम सात बजे देवी-देवताओं की आरती उतारी गयी. फिर भजन-संकीर्तन का कार्यक्रम देर शाम तक चला.

आज से मंदिर में होगा दर्शन, भव्य भंडारा लगेगा

सोमवार सुबह सात से दस बजे तक मंडप पूजन होगा. इसके बाद प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा की जायेगी. दर्शनार्थ मंदिर का पट आम भक्तों के लिए खोल दिया जायेगा. दिन के डेढ़ बजे सांसद संजय सेठ भी समारोह में शामिल होंगे. साथ ही हवन-पूर्णाहुति के बाद दिन के तीन बजे से प्रसाद वितरण और भव्य भंडारा चलेगा. देर शाम को भव्य जागरण कार्यक्रम भी होगा. नवनिर्मित मंदिर में ओंकारेश्वर शिवलिंग, शिवपरिवार के साथ राम दरबार, मां दुर्गा, मां शीतला, राधाकृष्ण, सूर्यदेव और नवनिर्मित मंदिर में ओंकारेश्वर शिवलिंग, शिवपरिवार के साथ राम दरबार, मां दुर्गा, मां शीतला, राधाकृष्ण, सूर्यदेव और और पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा का दर्शन-पूजन श्रद्धालु करेंगे.

सैमफोर्ड अस्पताल ने लगाया फ्री हेल्थ कैंप

त्रिवेणीपुरम सोसाइटी में ओंकारेश्वर धाम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर सैमफोर्ड अस्पताल ने रविवार को फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन किया. इसमें हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ रोहित लाल जी,शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ स्नेहा गुप्ता, जनरल फिजिशियन डॉ मोहित नारायण,महिला रोग विशेषज्ञ डॉ स्वेता लाल मौजूद रहे. कैंप में सोसायटी में रहने वाले सैकड़ों लोगों ने चिकित्सकों से अपनी जांच करायी. क्रार्यक्रम को सफल बनाने में श्री शिव मंदिरर ट्रस्ट के अध्यक्ष कमलेश तिवारी जी, अमित सिंह, अभय सिंह, विजय सिंह, केएस पाठक व अन्य सहयोगियों का सराहनीय योगदान रहा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours