हार्स ट्रेडिंग मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास, डीजी अनुराग गुप्ता और अजय कुमार के मामले में अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दायर

Ranchi: राज्यसभा चुनाव-2016 में हार्स ट्रेडिंग मामले में रांची के जगन्नाथपुर थाने में दर्ज मामले में अनुसंधानकर्ता ने मामले में साक्ष्य की कमी बताते हुए पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट एसीबी की अदालत में दाखिल कर दी है. साथ ही इस केस को बंद करने का आग्रह कोर्ट से किया है. हालांकि अदालत ने दाखिल क्लोजर रिपोर्ट को अब तक स्वीकार नहीं किया है.

इसे भी पढ़ें: 

दरअसल, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 29 मार्च 2018 को जगन्नाथपुर थाने में विशेष शाखा के तत्कालीन एडीजी सह वर्तमान सीआईडी के डीजी अनुराग गुप्ता एवं तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रेस सलाहकार अजय कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी बाद में रघुवर दास को भी अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया था. इनपर वर्ष 2016 के राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कांग्रेस की विधायक निर्मला देवी को पैसे का लालच देने का आरोप लगा था.

भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड विकास मोर्चा की शिकायत पर इसकी जांच कराई थी. आयोग ने प्रथम दृष्ट्या आरोप को सही पाते हुए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था हालांकि बाद में 14 फरवरी 2020 को हेमंत सरकार ने एडीजी अनुराग गुप्ता को निलंबित कर दिया था. 15 महीने से अधिक समय तक निलंबित रहे, तब वे सीआइडी के एडीजी थे. उनके खिलाफ राज्यसभा चुनाव 2016 में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के लिए बड़कागांव की तत्कालीन विधायक निर्मला देवी को लालच दने और उनके पति पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को धमकाने का आरोप था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours