हिमाचल प्रदेश: मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने दाखिल किया नामांकन

1 min read

Mandi: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन आज दाखिल कर दिया है. इस दौरान कंगना की मां और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी मौजूद थे.

कंगना पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं. मंडी लोकसभा सीट पर कंगना का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से है. हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीट के लिए अंतिम चरण (सातवां चरण) में एक जून को मतदान होगा.

राज्य में कुल चार लोकसभा सीट हैं, जो कि कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और शिमला है. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप शिमला से चुनाव लड़ रहे हैं. कांगड़ा सीट से बीजेपी ने राजीव भारद्वाज को मैदन में उतारा है. वहीं हमीरपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मैदान में हैं.

हाल ही में कंगना रनौत पर हमला करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि अभिनेत्री खुद के बारे में इतना बोलती हैं कि कुछ भी कहने के लिए बचा ही नहीं है. लाहौल एवं स्पीति के काजा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा था कि रनौत को लोगों को यह बताना चाहिए कि क्यों वह स्पीति नहीं आयीं और रिकोंग पिओ से लौट गयीं. उन्होंने दावा किया कि रनौत स्पीति नहीं आयीं क्योंकि उन्हें डर था कि दलाई लामा के खिलाफ अपने बयान के कारण उनका स्वागत काले झंडों से किया जाएगा.

कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि उनका (कंगना का) दिल साफ है तो उन्हें स्पीति का दौरा करना चाहिए था. सिंह ने कहा कि अभिनेत्री कभी-कभी कहती हैं कि भारत को 2014 में आजादी मिली और सुभाष चंद्र बोस देश के पहले प्रधानमंत्री थे. कांग्रेस नेता ने कहा कि अब वह आत्म-प्रशंसा करने लगी हैं और कह रही हैं कि अमिताभ बच्चन के बाद वह ही एकमात्र कलाकार है जिन्हें देशभर में लोग जानते हैं और वह जहां कहीं भी जाती हैं तो उन्हें अधिकतम सम्मान मिलता है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours