अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बढ़ी सुरक्षा, ‘आप’ नेताओं ने जताई गिरफ्तारी की आशंका, केजरीवाल ने ईडी से मांगा प्रश्नों की सूची

1 min read

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. केजरीवाल के आवास के बाहर बैरिकेडिंग के साथ ही पुलिस भी तैनात दिख रही है. बुधवार रात ही आम आदमी पार्टी के कई नेताओं और दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने दावा किया था कि प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर सकता है.

 

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने देर रात किए ट्वीट्स में कहा था कि आज ईडी अरविंद केजरीवाल के घर छापा मारेगी. ये दावे अरविंद केजरीवाल की ओर से ईडी की पूछताछ के लिए तीसरे समन पर भी पेश न होने के बाद किए गए. इससे पहले केजरीवाल 2 नवंबर और 21 दिसंबर को भी ईडी के समन पर नहीं पहुंचे थे.

केजरीवाल ने ईडी को लिखी चिट्ठी

केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भेजा गया तीसरा समन ठुकराने के बाद पत्र लिखकर अपनी आपत्तियां दर्ज कराई. उन्होंने इन समनों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा है कि ये स्पष्ट नहीं किया जा रहा है कि उन्हें संदिग्ध या गवाह में से किस हैसियत से बुलाया जा रहा है. इसी पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि अगर ईडी को उनसे कोई जानकारी चाहिए तो उन्हें सवालों की सूची भेजी जा सकती है. केजरीवाल की ओर से आने वाले दिनों में व्यवस्तताओं का भी हवाला दिया गया है. इस पत्र में आगामी राज्य सभा चुनाव और गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों का ज़िक्र किया गया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours