अवैध खनन मामले में साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से आज ईडी की पूछताछ, पिछले समन में नहीं हुए थे उपस्थित

1 min read

Ranchi: साहिबगंज जिले में हुए 1250 करोड़ के अवैध खनन व गवाह विजय हांसदा को प्रभावित करने से जुड़े मामले में साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से ईडी के जोनल ऑफिस में आज शुक्रवार को पूछताछ होनी है. इसके लिए ईडी ने उन्हें दूसरा समन भेजा था. पहले समन पर बीते 11 जनवरी को वह उपस्थित नहीं हुए थे. ईडी ने 3 जनवरी को साहिबगंज डीसी समेत अन्य संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की थी.
इसे भी पढ़ें: 

डीसी रामनिवास यादव को भेजे गए दूसरे समन के सिलसिले में ईडी ने एक पत्र भी लिखा था, जिसमें कहा गया कि राज्य सरकार को समन रोकने का कोई अधिकार नहीं है. सभी कानूनी पहलुओं की जानकारी देते हुए ईडी ने आईएएस रामनिवास यादव को समन पर उपस्थित होने को कहा है. बता दें कि साहिबगंज डीसी ने पिछले समन पर 11 जनवरी को राज्य सरकार के कैबिनेट के फैसले का जिक्र करते हुए उपस्थिति दर्ज नहीं कराई थी.

कैबिनेट सचिव वंदना दादेल को भेजे पत्र की तरह ही ईडी ने डीसी रामनिवास यादव को भी पत्र व समन भेजा है. उन्हें बताया गया है कि पीएमएलए 50 के तहत जारी नोटिस का जवाब या उससे जुड़ा स्टेटमेंट सिर्फ वहीं व्यक्ति दे सकता है, जिसे समन किया गया है. उनके पक्ष में समन रोकने की शक्ति राज्य के पास नहीं है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours