अस्मिता खेलो भारतीय महिला वुशु लीग: 17 स्वर्ण पदकों के साथ ओवरऑल चैंपियन राजस्थान की टीम, झारखंड चौथे स्थान पर रहा।

Ranchi: मेरठ (यूपी) के गॉडविन पब्लिक स्कूल में 24 अगस्त से आयोजित अस्मिता ख्लोए वेस्टर्न रीजन महिला मार्शल आर्ट लीग का बुधवार को समापन हो गया। इस लीग में राजस्थान की टीम 150 अंकों के साथ पहले, उत्तर प्रदेश की टीम 142 अंकों के साथ दूसरे और मध्य प्रदेश की टीम 54 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही. झारखंड की टीम 33 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही. लीग के समापन समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. प्रेम वर्मा आईआरएस (मुख्य आयुक्त, जीएसटी) और नूपुर गोयल (निदेशक, विकास, आईएएस)। उन्होंने महिला एथलीटों को लोकप्रिय खेलों में भाग लेने में सक्षम बनाने के सरकार के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. मार्शल आर्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बाजवा ने कहा कि जल्द ही राष्ट्रीय महिला मार्शल आर्ट फेडरेशन का गठन किया जाएगा। प्रत्येक डिवीजन में शीर्ष 8 प्रतिभागी एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और पुरस्कार जीतने की पूरी कोशिश करते हैं। ये वो खिलाड़ी हैं जो विश्व पटल पर जीत का परचम लहराते हैं.

24 अगस्त से आयोजित होने वाली महिला मार्शल आर्ट लीग की मेजबानी पश्चिमी राज्यों राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश और झारखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश राज्य द्वारा की जा रही है, जिसमें 700 एथलीट और अधिकारी शामिल होंगे। प्रदेश के विभिन्न राज्य भाग ले रहे हैं। लीग के समापन समारोह में भूपेन्द्र सिंह बाजवा (ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया), अध्यक्ष सोहेल अहमद, उत्तर प्रदेश वुशु एसोसिएशन, भारतीय वुशु एसोसिएशन के पदाधिकारी और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

झारखण्ड के पदक विजेता खिलाड़ी

स्वर्ण पदक

गीता खलखो

मीनू मुंडा

अनीता कुमारी

प्राची कुमारी

सिल्वर पदक

संगीता उरांव

सुनीता गारी

वाणी कुमारी

कांस्य पदक

निशि उरांव

रौशनी कुमारी

विद्या चौहान

शीतल कुमारी

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours