पूर्व मंत्री देव कुमार धान ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Ranchi: पूर्व मंत्री देव कुमार धान शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में सरेंडर कर दिया दिया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

जानकारी के अनुसार सितम्बर 2021 में चान्हो थाना क्षेत्र स्थित सिलागाई में एकलव्य विद्यालय के निर्माण के विरोध में बिजुपाड़ा खलारी रोड जाम करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने समेत अन्य मामले में नामजद आरोपी था. देव कुमार धान प्रदर्शनकारियों के साथ सिलागाई गांव में अमर शहीद वीर बंधु भगत के जन्मस्थली एवं आदिवासियों के धर्म स्थल वीर पानी में एकलव्य आवासीय विद्यालय बनाने का विरोध करते हुए स्कूल का निर्माण कहीं और करने की बात कही थी. विरोध में निर्माण कार्य को बाधित किया था. मामले को लेकर 25 सितंबर 2021 को चान्हो के तत्कालीन सीओ जफर ने चान्हो थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

मामले की जांच तत्कालीन ग्रामीण एसपी ओर एसडीओ ने जांच में पाया कि निर्माणाधीन एकलव्य विद्यालय की बाउंड्री तोड़ने और आगजनी की घटना साेची समझी रणनीति थी. तत्कालीन बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री देव कुमार धान की ओर से आपराधिक षडयंत्र कर अपने समर्थकों के प्रशासन को बगैर कोई सूचना दिये करवाया गया. देव कुमार धान के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours