इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की 22 मार्च से होगी शुरुआत, सीएसके से भिड़ेगी गुजरात टाइटन्स

1 min read

New Delhi: आीईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के 17वां सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा. आईपीएल 2024 की शुरुआत चेन्नई में होगी. इतना ही नहीं बल्कि चेपॉक में इस बार आईपीएल 2024 की ओपनिंग सेरेमनी भी होगी. वहीं 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल खेला जाएगा.

हमेशा यही होता है कि पिछले सीजन के फाइनलिस्ट के साथ ही नया सीजन शुरू होता है, अगर ऐसा होता है तो 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. हालांकि, अभी आईपीएल की ओर से ये कन्फर्म नहीं किया गया है, ऐसे में हर किसी को शेड्यूल का ही इंतज़ार है.

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में हर किसी को डर था कि कहीं आईपीएल बाहर ना शिफ्ट हो. साथ ही उसकी तारीखों में भी कुछ बदलाव हो सकता है. ऐसे में माना जा रहा है कि अभी आईपीएल के पहले फेज़ का शेड्यूल सामने आएगा और उसके बाद चुनाव की तारीखों के हिसाब से आखिरी फेज़ का शेड्यूल घोषित किया जाएगा. शुरुआत में पहले 15 दिन का शेड्यूल घोषित किया जाएगा. उसके बाद चुनाव के मुताबिक बाकी शेड्यूल मिलेगा. वैसे माना जा रहा है कि 26 मई को ही आईपीएल 2024 का फाइनल हो सकता है.

आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने साफ किया है कि 22 मार्च को चेन्नई में लीग की शुरुआत होगी. गुरुवार शाम 5 बजे आईपीएल का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने ऐलान किया है कि ये खुशी की बात है कि हमें चेन्नई में ओपनिंग सेरेमनी करने का सौभाग्य मिलेगा.

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours