एक अप्रैल तक बढ़ी सीएम केजरीवाल की ईडी रिमांड

Ranchi: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में ईडी की गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल की रिमांड आज खत्म हो रही थी. अरविंद केजरीवाल पेशी के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे थे जहां अदालत ने उनके रिमांड को बढ़ा दिया. अदालत ने सीएम केजरीवाल को 1 अप्रैल तक ED की रिमांड में पर भेज दिया है. जांच एजेंसी की तरफ से अदालत से 7 दिनों की रिमांड मांगी गयी थी.

ईडी की ओर से एएसजी एसवी राजू और विशेष वकील जोहेब हुसैन वीसी के जरिए पेश हुए. वहीं केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील रमेश गुप्ता अदालत में पेश हुए. दिल्ली के मुख्यमंत्री की पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

ईडी ने कोर्ट में कहा कि निकाले गए डिजिटल डेटा की जांच की जानी है. ASG एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल का बयान दर्ज किया गया, लेकिन वो सवालों के सीधे-सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं, जो डिजिटल डेटा मिला है, उसको भी examine किया जा रहा है. अभी केजरीवाल का कुछ और लोगों से आमना सामना करना है. ईडी ने अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट से केजरीवाल की 7 दिन की कस्टडी मांगी है.

केजरीवाल ने किया अपनी गिरफ्तारी का विरोध

वहीं केजरीवाल ने कोर्ट के समक्ष अपनी गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा, ‘ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था. Fir ECIR हुई थी. मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया जबकि किसी भी अदालत ने मुझे दोषी नहीं माना है. ईडी की मंशा मुझे अरेस्ट करने की थी. मेरा नाम सिर्फ चार लोगों के बयान में आया. जिन लोगों ने मेरे पक्ष में बयान दिया था उनके बयान जबरन मेरे विरोध में दिलावाए गए हैं. ये AAP को तोड़ना चाहते हैं. ‘

केजरीवाल ने कहा, ‘ईडी इस मामले में गुमराह कर रही है और ऐसी छवि बना रही है कि AAP एक भ्रष्ट पार्टी है. मनी ट्रेल स्थापित हो गया है कि सरथ चंद्र रेड्डी की जमानत मिलने के तुरंत बाद बीजेपी को 55 करोड़ रुपये दिए गए. हम रिमांड का सामना करने को तैयार हैं. हम रिमांड का विरोध नहीं कर रहे हैं. हमारे पास बांड की प्रतियां भी हैं.’  इस पर ईडी ने केजरीवाल के कोर्ट में बोलने का विरोध किया.

राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनीता केजरीवाल के अलावा दिल्ली के 4 कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, आतिशी और राज कुमार आनंद भी मौजूद रहे.उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट के अंदर शराब घोटाले में बड़ा खुलासा करेंगे. ऐसे में सबकी नजर राउज एवेन्यू कोर्ट पर थी कि आखिर केजरीवाल ऐसा कौन सा बड़ा खुलासा करने वाले हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours