एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में इंडियन टीम के लिए हर मैच और हर प्लेयर महत्वपूर्ण, झारखंड में दर्शकों से जबरदस्त सपोर्ट की उम्मीदः सविता पुनिया

1 min read

Ranchi : भारतीय महिला हॉकी टीम की कैप्टन सविता पुनिया ने झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में शामिल सभी टीमों को तगड़ी टीम माना है. साथ ही हर मैच को भी अहम माना है. मरांग गोमके जयपाल सिंह हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी में गुरुवार को प्री पोस्ट कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय टीम इस प्रतियोगिता के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसमें शामिल हर टीम चाहे वह चीन हो, जापान, कोरिया, थाईलैंड या मलेशिया, सभी अच्छी टीम हैं. ऐसे में हर मैच महत्वपूर्ण होगा. सविता ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम में शामिल हर प्लेयर्स भी इस टूर्नामेंट के लिए महत्वपूर्ण हैं. झारखंड की निक्की प्रधान और संगीता सहित हर प्लेयर्स की विशिष्ट भूमिका है. मौके पर वाइस कैप्टन ग्रेस एक्का, कोच जेनेक शोपमैन भी मौजूद थीं.

दर्शकों का मिलेगा सपोर्ट

सविता ने बताया कि वे 2011 में नेशनल गेम्स के दौरान रांची आ चुकी हैं. उन्हें पता है कि यहां के दर्शकों में ह़ॉकी को लेकर क्रेज है. ऐसे में प्रतियोगिता के दौरान यहां के दर्शकों का जबर्दस्त सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. हम सब भी अपने खेल के जरिये दर्शकों को आकर्षित करेंगे. वाइस कैप्टन के मुताबिक टीम की तैयारी अच्छी है. हम बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद रखते हैं. ब्यूटी डुंगडुंग और सुशीला इंजुरी के कारण टीम में नहीं हैं. यह खेल का हिस्सा है. पर टीम में शामिल सभी खिलाड़ी लय में हैं.

क्या कहा कोच ने

भारतीय टीम की कोच ने मौके पर कहा कि यह टूर्नामेंट भारतीय टीम को एशियाई चैलेंजर्स के खिलाफ अपनी स्थिति को और बेहतर करने का मौका देगा. हांगजो (चीन) से सीखी गई बातों को अमल में लाने और खुद को परखने का मौका भी देगा. एक टीम के रूप में टीम की गति और निरंतर सुधार को जारी रखने के लिहाज से यह एक बेहतर टूर्नामेंट साबित होगा.

27 अक्टूबर से हॉकी का रोमांच

गौरतलब है कि 27 अक्टूबर से रांची में पहली बार इंटरनेशनल लेवल की हॉकी प्रतियोगिता (झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023) आयोजित होनी है जो 5 नवंबर तक चलेगी. 27 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह में राज्यपाल और सीएम के भी शामिल होने की उम्मीद है. भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 27 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ शुरू करेगी. इसके बाद भारतीय टीम 28 अक्टूबर को मलेशिया, 30 अक्टूबर को चीन और 31 अक्टूबर को जापान के साथ खेलेगी. उसका अंतिम पूल गेम कोरिया के खिलाफ 2 नवंबर को होगा. 4 नवंबर को सेमीफाइनल और 5 को फाइनल मैच खेला जाना है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours