एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर करते थे साइबर ठगी, 6 युवक गिरफ्तार, मोबाइल फोन समेत कई अन्य सामान बरामद

1 min read

Koderma: एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर लाखों की ठगी के मामले में मरकच्चो पुलिस की टीम ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई कर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत तेलोडीह में ठगी का गोरखधंधा कर रहे 6 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से मोबाइल आदि भी बरामद किए गए.

इसे भी पढ़ें: 

जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम तकनीकी सहायता के आधार पर अज्ञात अभियुक्तों की तलाश में प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ग्राम पंचायत तेलोडीह में अलग अलग घरो से आठ अभियुक्तों को ठगी में प्रयुक्त मोबाइल व अन्य सामानों को जब्त किया गया.

सभी ने एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर इन्होंने अपना नंबर इंटरनेट पर डाला हुआ था. उस नंबर पर संपर्क करने वाले व्यक्ति को एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम पर लड़की की फोटो दिखा कर पैसा ट्रांसफर कराता था. जो एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर लोगों को ठगता था. एसपी के द्वारा एक टीम गठित कर इस रैकेट से जुडे 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार युवकों में सचिन कुमार राणा, प्रवीण कुमार राणा, भृगुपतिनाथ गुप्ता, विकास कुमार साव, संतोष साव, विवेक साव शामिल हैं.

ऐसे होती थी ठगी

इस रैकेट से जुड़े लोगों ने एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर बेवसाइट बना रखी थी. इनमें कुछ मोबाइल नंबर भी दिए गए थे. बेवसाइट पर कुछ मॉडल्स की भी फोटो डाली गई थीं. जब लोग इन दिए नंबरों पर कॉल्स करते थे, तो उनसे पूछा जाता था कि किस तरह की लड़की चाहिए. बाद में ऐसे लोगों को लड़कियों के रेट बता दिए जाते थे, जो 5 हजार से 35 हजार रुपये के बीच प्रति रात के होते थे. जब कस्टमर इन रेट पर हां करता था, तो उसे एक अकाउंट, फोनपे, गूगलपे, नंबर में रुपया डालने को कहा जाता था और फिर उसे एक होटल का कमरा नंबर बता दिया जाता था.

जब कस्टमर उस होटल पहुंचता था, तो पता चलता था कि न तो कमरा बुक है और न ही वहां कोई लड़की है. कस्टमर इस ठगी की शिकायत करने में भी शर्म महसूस करता था, इसलिए एफआईआर दर्ज करवाने से भी कतराते थे. इस वाबत मरकच्चो थाना में कांड संख्त 113/23 दर्ज किया गया है. छापेमारी दल में पुलिस निरीक्षक अवधेश सिंह, थाना प्रभारी लव कुमार, एएसआई ऋषिकेश सिंह और पुलिस बल के जवान शामिल थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours