कारोबारी के घर पुलिस वर्दी में डकैती की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे आधा दर्जन आरोपी निको पार्क के पास से गिरफ्तार

1 min read

Ranchi: जमशेदपुर पुलिस ने बिष्टुपुर थाना क्षेत्र में एक कारोबारी की घर डकैती की घटना को अंजाम देने से पहले आधा दर्जन आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी सोनारी थाना क्षेत्र के जुबली पार्क के पास घटना को अंजाम देने के लिए जुटे थे. पुलिस वर्दी में हथियार के साथ घटना को अंजाम देने से पूर्व रांची के तीन अपराधी समेत आधा दर्जन अपराधी को पुलिस दबोच लिया.आरोपी के पास से बोलेरो गाडी (JH01DF5703), देशी पिस्तोल, दो गोली, दो वर्दी का कपड़ा ओर सात मोबाइल बरामद किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी में जमशेदपुर जिले के एमजीएम थाना क्षेत्र स्थित भिलाई पहाड़ी निवासी रमेश महतो, सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के रेडियो मैदान निवासी प्रभाष मुखर्जी, बिरसानगर थाना क्षेत्र के लुगडीह निवासी बबलु लोहार, रांची जिले के नामकुम थाना क्षेते स्थित तुंजु इमली पेड़ के पास रहने वाले मनीष सिंह, अमृत लाल सिंह ओर तुपुदाना थाना क्षेत्र स्थित देवगाय निवासी महेश सिंह मुण्डा का नाम शामिल है.

पुलिस के अनुसार बीते रविवार को सूचना मिली की बिष्टपुर थाना क्षेत्र के सर्किट हाउस ऐरिया में किसी व्यवसायी के घर में डकैती की योजना बनाने को लेकर जुबली पार्क के आस- पास अपराधकर्मी जुटे हुए है और घटना को अंजाम देने के लिए तैयारी कर रहे है. सूचना पर सिटी एसपी के नेतृत्व में छापामारी करने के लिए टीम बनाया गया. छापामारी दल ने निको पार्क के पार्किंग स्थल में कुछ संदिग्ध लोगो को पकड़ा गया जो पुलिस को देखकर भाग रहे थे.

सभी से पूछ-ताछ करने पर अपना अपराध स्वीकार किया और बतलाया कि ये लोग सर्किट हाउस ऐरिया में डाका डालने के नियत से हरवे हथियार के साथ एकत्र हुए थे. हरवे हथियार एवं पुलिस के वर्दी में घटना को अंजाम देना था. गिरफ्तार आरोपी के बयान के अधार पर बबलू को गिरफ्तार किया गया. आरोपी के विरुद्ध बिष्टुपुर थाना (काण्ड सं 276/2023) में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours