केंद्र सरकार कर रही देश की छवि धूमिल, गैर भाजपा शासित प्रदेशों में बना रही दबाव: वृंदा करात

1 min read

Ranchi : माकपा राज्य कमेटी की दो दिवसीय बैठक बुधवार को संपन्न हुई. बैठक में पार्टी की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात शामिल हुईं. बैठक के मुद्दों को साझा करते हुए वृंदा करात ने कहा कि पिछले कुछ समय में केंद्र सरकार की छवि धूमिल हुई है. एक ओर जहां केंद्र सरकार गैर भाजपा शासित प्रदेशों में जबरन अपने नियम लागू कर रही है, वहीं गैर भाजपा शासित प्रदेशों की फंडिंग रोकने जैसे मामले सामने आ रहे हैं. वहीं इजरायल फलिस्तीन युद्ध के दौरान भी सरकार का दोहरा चेहरा सामने आया है. जहां भारत ने यूनाइटेड नेशंस की जेनरल असेंबली में वोट नहीं किया. जबकि अलग-अलग पटलों पर समय-समय पर भारत की ओर से बयान जारी किया गया है कि भारत आतंक विरोधी है. फिर जेनरल असेंबली में वोट नहीं करना उचित नहीं.

उन्होंने कहा कि कई राज्यों में केंद्र सरकार की ओर से दबाव बनाने और फंडिंग रोकने की बात सामने आ रही है. राज्य में भी जनता स्मार्ट मीटर और इसकी त्रुटियों से परेशान है. जानकारी हुई है कि केंद्र के दबाव मे हेमंत सरकार स्मार्ट मीटर लगा रही है. ये कहीं से भी राज्य की जनता के लिए उचित नहीं. अगर सरकार को स्मार्ट मीटर लगाना ही है तो उसे बड़े पूंजीपतियों के यहां लगाया जाये. आम जनता के घरों में स्मार्ट मीटर लगाने से कोई फायदा नहीं. ऐसे में जनता सौ यूनिट फ्री बिजली के लाभ से भी वंचित हो जायेगी.

आगामी चुनाव की जानकारी देते हुए वृंदा करात ने कहा कि आने वाले समय में पांच प्रदेशों में चुनाव होने हैं. इनमें से राजस्थान में अन्य वाम घटकों के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours