गिरिडीह: सियाराम हनुमान मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले प्रतिमाओं को कराया नगर भ्रमण, शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब

1 min read

Giridih: गिरिडीह के बड़ा चौक के सियाराम हनुमान मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जनसैलाब शहर में उमड़ पड़ा. शहर भ्रमण के दौरान महिलाएं और युवतियां जय श्री राम के जयकारे के बीच झूमती रही. बड़ा चौक से निकले शोभा यात्रा और झांकी एक साथ निकली. इस दौरान सुरक्षा को लेकर एसडीपीओ अनिल सिंह और नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी के साथ पारा मिलिट्री फोर्स भी शहर के चप्पे चप्पे में तैनात थे.

राम, माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान की झांकी के साथ कृष्ण और राधा और भगवान शिव और माता पार्वती की झांकी रामभक्तो को मंत्रमुध कर रही थी. तो एक वाहन में राम लक्ष्मण के साथ माता सीता और हनुमान की वो खड़ी प्रतिमा जिसका सोमवार को बड़ा चौक के सियाराम हनुमान मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होना था. और जब चारों की मूर्ति शहर में निकली, तो भक्तो की भीड़ उनके दर्शन कर निहाल हो रहे थे. इस दौरान शहर पूरा रामभक्ति में लीन हुआ, तो रामभक्तो की भीड़ जयकारा लगाते हुए चल रही थे.

मौके पर शहर के कई हिस्सों में पुष्पवर्षा भी किया जा रहा था. तो महिलाए वंदन और गीत गाते चल रहे थे. न्यूज विंग चैनल के समीप भी महिलाओं ने अपने भजन और गीत सुनाई.

इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, संदीप डंगाईच, दिनेश यादव, मुकेश जालान, दीपक शर्मा, दीपक यादव, संतोष गुप्ता, अरुण लाडिया, राकेश मोदी समेत कई गणमान्य लोग शोभा यात्रा का नेतृत्व कर रहे थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours