चाईबासा बिरसा मुंडा इंडोर स्टेडियम में नि:शुल्क ताइक्वांडो प्रशिक्षण शिविर कल से, केरा पंचायत के निश्चिंतपुर बाल मेला का आयोजन

1 min read

Chakradharpur: चाईबासा बिरसा मुंडा ताइक्वांडो एकेडमी चाईबासा की अपने अभ्यास परिसर बिरसा मुंडा इंडोर स्टेडियम परिसर में क्लब के मुख्य कोच सह निर्देशक विजय प्रताप की अध्यक्षता में संपन्न हुई. आज के इस बैठक में सर्वप्रथम बिगत दिनों हुए दो दिवसीय कोल्हान अंतर जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सफल प्रदर्शन करने पर खुशी जाहिर कर किया गया. आज के इस बैठक में मुख्य रूप से हर साल की भांति इस वर्ष भी शीतकालीन अवकाश पर तीन दिवसीय ताइक्वांडो प्रशिक्षण शिविर बिरसा मुंडा स्टेडियम के परिसर में करने को लेकर विशेष रूप से चर्चा हुई. सर्व समिति से निर्णय लिया गया कि इस वर्ष भी शिविर का आयोजन होगा. इस शिविर में चाईबासा के अलावे जमशेदपुर, चक्रधरपुर, रांची आदि से कोच उपस्थित होकर प्रतिभागियों को विभिन्न विधाओं में अपना प्रशिक्षण देंगे. मुख्य कोच विजय प्रताप ने बताया कि यह प्रशिक्षण 29 दिसंबर से 31 दिसंबर 2023 तक सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक चलेगी. इस शिविर में प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों के लिए निशुल्क व्यवस्था दी जा रही है. आज के इस बैठक में कोच भोलू रजक, विवेक खलखो, चमरू बिरुवा, जूलियस आल्डा, मनीष कुमार, विलियम हेंब्रम, बासु शाह आदि उपस्थित थे.

बाल मेला का आयोजन

चक्रधरपुर केरा पंचायत अन्तर्गत ग्राम निश्चिंतपुर में सृजन महिला विकास मंच द्वारा गुरुवार को बाल मेला का कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह मेला सृजन महिला विकास मंच द्वारा संचालित बाल संरक्षण को लेकर परिजनों को जागरूकता लाने के उद्देश्य से निश्चितपुर गांव में बाल मेला का आयोजन किया गया. बाल मेला में ढाई सौ से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया. इस अवसर पर सुरबुड़ा गांव के बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया. साथ ही आसनतलिया बाल मंच के बच्चों द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया. इस बाल मेला में पांच पंचायत के बाल मंच व मोहल्ला पाठशाला के बच्चों के द्वारा शिक्षण सामग्री के विभिन्न प्रकार के मॉडल, जीवन कौशल का सामग्री तैयार कर स्टॉल लगाया गया था .

अतिथियों ने सभी स्टॉल पर जा कर बच्चों का उत्साह को बढ़ाया. इस दौरान बच्चों द्वारा अंचल अधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा गया जिसमें बच्चों के लिए मीटिंग हॉल व पुस्तकालय और खेलकूद मैदान व सामग्री शामिल थी, इस पर चक्रधरपुर अंचल अधिकारी ने पंचायत भवन में पुस्तकालय की व्यवस्था करने और खेलकूद की सामग्री की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया. सभी विद्यालय में शौचालय की व्यवस्था को भी दुरुस्त करने की बात कही. मौके पर सन्नी उरांव एवं झारखंड बाल संरक्षण आयोग के सदस्य विकास दोदरजका ने सृजन महिला विकास मंच के पहल की सराहना की कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी रही.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours