चाईबासा में रोटरी क्लब ने पोलियो उन्मूलन अभियान के तहत निकाली जागरूकता रैली

Chakradharpur: रोटरी इंटरनेशनल द्वारा पूरे विश्व में पोलियो उन्मूलरोटरी इंटरनेशनल द्वारा पूरे विश्व में पोलियो उन्मूलन अभियान चलाया न अभियान चलाया जा रहा है .इसी के तहत रोटरी क्लब चाईबासा द्वारा शनिवार को सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के छात्रो को लेकर एक पोलियो जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि थाना प्रभारी प्रवीण कुमार एवं विद्यालय प्राचार्य कृष्ण कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. यह रैली शहर के मुख्य मार्ग में जागरूकता का प्रचार एवं प्रसारण करते हुए अंत में शिशु मंदिर के प्रांगण में एक सभा के रूप में परिणत हो गई.

इस मौके पर अध्यक्ष हीना ठक्कर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पोलियो उन्मूलन जागरूकता की आवश्यकता इसलिए है कि अभी भी पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान में पोलियो वायरस सक्रिय है और यह पूरे विश्व में फैल सकता है इसलिए इसे जड़ से मिटाने के लिए इसकी जागरूकता होना बहुत जरूरी है. उन्होंने मुख्य अतिथि प्रवीण कुमार एवं प्राचार्य का आभार व्यक्त किया । रैली को सफल बनाने में सचिन हर्ष राज मिश्रा, सौरभ प्रसाद, महेश खत्री, पोलियो चेयर नरेन्द्र ठक्कर, सुशील चौमाल , सुनीत खिरवाल्, रमेश दत्तानी ,नवजीत सिंह अमित पोद्दार एवं विकास दोदराजका और नीलेश दोदराजकाका महत्वपूर्ण योगदान रहा.

एसआर रूंगटा ग्रुप को मेघाहातुबुरू ने किया पराजित

जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए मैच में मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब ने एस आर रूंगटा ग्रुप को पाँच विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए. स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एस आर रूंगटा ग्रुप की पूरी टीम 29 ओवर में 152 रन बनाकर आल आउट हो गई.कप्तान अभिषेक कच्छप ने नौ चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से सर्वाधिक 81 रन बनाए. सुरेंद्र सिंह ने 28 तथा अभिषेक ने 10 रन जोड़े. मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की ओर से कुमार विक्की ने 39 रन देकर तीन, भाष्कर माझी ने 26 रन देकर तीन तथा प्रशांत कुमार ने 10 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को मेघाहातुबुरू की टीम ने 27.1 ओवर में पाँच विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक कृष्णा ने छः चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 83 नाबाद रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। अंकुश कुमार ने भी 24 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुआ जबकि रितुराज मोहंती ने भी 24 रनों का योगदान दिया। रुंगटा माइंस की ओर से विवेक रंजन एवं अभिषेक कुमार को एक-एक सफलता हाथ लगी जबकि तीन खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुए.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours