ग्यारह दिवसीय दक्षिण भारत का सफर कर सकेंगे यात्री, IRCTC ने की घोषणा

1 min read

Ranchi: राज्य के यात्रियों को रेलवे की ओर से दक्षिण भारत सफर करने का विशेष अवसर मिलने जा रहा है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से ये सविधा दी जा रही है. जिसके तहत भारत गौरव ट्रेन से ग्यारह दिनों के यात्रा की सुविधा दी जा रही है. इसमें यात्रियों को दक्षिण भारत के तिरुपति, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वर, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराये जायेंगे. यात्रा का शेड्यूल 11 दिनों का है.

11 दिसंबर से शुरू होगी यात्रा

11 दिसंबर से शुरू होकर यह यात्रा 22 दिसंबर को समाप्त होगी. मालदा स्टेशन से खुलने वाली इस ट्रेन में यात्रा करने वाले इच्छुक यात्री न्यू फरक्का, पाकुड़, रामपुर हाट, दुमका, हंसडीहा, भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, जमुई, झाझा, जसीडीह, जामताड़ा, चितरंजन, कुल्टी, धनबाद, बोकारो, रांची, राउरकेला, झारसुगुड़ा व संबलपुर से सवार हो सकते हैं. भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रेलवे टिकट की दर में 33 प्रतिशत की रियायत भी दे रही है.

श्रेणी के अनुसार रात्रि विश्राम की सुविधा

आईआरसीटीसी की मानें तो यात्रियों की श्रेणी के अनुसार उनके रहने की व्यवस्था की जायेगी. जहां, श्रेणी के हिसाब से यात्रियों को वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित होटल में रात्रि विश्राम की सुविधा देगी. दिन में तीन बार शाकाहरी भोजन की व्यवस्था, सुबह की चाय और दिन में दो बोतल पीने का पानी दिया जायेगा. घूमने के लिए श्रेणी के हिसाब से सामान्य व वातानुकूलित बस की व्यवस्था भी दी जायेगी.

क्या है दरें

इकोनॉमी स्लीपर क्लास में यात्रा के लिये 22,750 रुपये,

स्टैंडर्ड थर्ड एसी से यात्रा के लिये 36,100 रुपये,

थर्ड एसी से यात्रा शुल्क 39,500 रुपये

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours