जब 9 साल बाद कोहली और 7 साल बाद रोहित शर्मा ने वनडे में लिए विकेट, सोशल मीडिया पर हुए ट्रेंड

Bengaluru: भारत और नीदरलैंड्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिवाली के दिन वनडे विश्व कप का अंतिम लीग मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने अपने दो बल्लेबाज़ों श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के शतक और शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अर्धशतक के बूते 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और नीदरलैंड को केवल 250 रनों पर आउट कर 160 रनों से मैच जीत लिया. भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार नौंवी जीत है लेकिन इसके बाद भी सोशल मीडिया पर विराट कोहली और रोहित शर्मा की चर्चा हो रही है.

1992 के बाद बना यह रिकॉर्ड

इनकी चर्चा का कारण इनकी शानदार बल्लेबाज़ी तो है ही, कल के मैच में इन दोनों का विकेट लेना भी है. रविवार को खेले गए मैच में भारत के 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाज़ी की, जो विश्व कप में 1992 के बाद पहली बार हुआ. कप्तान रोहित शर्मा ने कल के मैच में दोनों शतकवीर खिलाड़ियों अय्यर और राहुल को छोड़कर बाक़ी सभी से गेंदबाज़ी करवाई और ख़ुद भी बहती गंगा में हाथ धोए.

कोहली ने तो नीदरलैंड्स के कप्तान और विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स को केएल राहुल के हाथों आउट करवाकर अपने प्रशंसकों को मानो निहाल ही कर दिया. उन्होंने तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया.

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने उनके इस कारनामे की तारीफ़ करते हुए एक मीम शेयर किया. इसमें बताया गया कि भले अय्यर और राहुल ने शानदार शतक बनाए लेकिन एक विकेट लेकर कोहली ने पूरी महफ़िल ही लूट ली.

वहीं एक अन्य पोस्ट में ‘गेंदबाज़’ कोहली के लिए विकेटों के बारे में बताया गया है. संयोग से इन विकेटों में कई दिग्गज हैं.एक अन्य पोस्ट में विराट कोहली के विकेट लेने वाली गेंद का वीडियो शेयर किया गया है. इसमें विकेट लेने के बाद कोहली और उनकी पत्नी दोनों को ख़ुशी मनाते हुए देखा जा सकता है.

वहीं एक यूज़र ने कप्तान रोहित शर्मा की गेंदबाज़ी का वीडियो शेयर किया है. नीदरलैंड्स का अंतिम विकेट उन्होंने ही लिया और इसके लिए पांच गेंदें फेंकी.

https://twitter.com/SkyXRohit1/status/1723893736155795914?t=wpe6UCsgkFQOtHLGWyyxsg&s=19

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours