जोनल स्तरीय तीन दिवसीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता शुरू, पुरुष और महिला टीमों के बीच जोर आजमाइश

Ranchi : पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखंड के तत्वावधान में आयोजित जोनल स्तरीय तीन दिवसीय पुरुष-महिला मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता का उद्घाटन सोमवार को किया गया. रंगारंग कार्यक्रम के साथ बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोराबादी में आयोजित इस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में रांची डीडीसी दिनेश यादव, खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के अवर सचिव राजेश तिवारी, जिला परिषद रांची के सदस्य जगराम उरांव एवं लिम्का रिकार्ड बुक में दर्ज एक मिनट में पेंटिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनानेवाले साबिर हुसैन भी शामिल हुए. सभी ने संयुक्त रूप से सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया.

प्रतियोगिता में महिला और पुरुष वर्ग से 12-12 टीमें भाग ले रही हैं. प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष वर्ग के मैच में रांची ने पलामू को 2-0 से हरा कर अगले चक्र में प्रवेश किया. एक अन्य मैच में  रामगढ़ विजेता टीम ने पलामू उप विजेता टीम को 4-0 से हरा कर अगले चक्र में प्रवेश किया. महिला वर्ग में रांची विजेता टीम ने पलामू विजेता को 3-0 से हरा कर अगले चक्र में प्रवेश किया. प्रतियोगिता के दूसरे दिन का मैच मंगलवार को प्रातः 8:00 बजे से बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी एवं मन्दिर मैदान, मोरहाबादी में खेला जायेगा. इस जोनल प्रतियोगिता में मुख्य रूप से रांची, पलामू, रामगढ़, लातेहार, गढ़वा, लोहरदगा की विजेता एवं उप विजेता टीम भाग ले रही है.

जोनल प्रतियोगिता में स्वागत भाषण जिला खेल पदाधिकारी, रांची सह आयोजन सचिव शिवेंद्र कुमार ने किया. उद्घाटन समारोह में मंच का संचालन वरिष्ठ प्रशिक्षक अजय झा ने किया. आगन्तुकों का स्वागत विभाग के वरिष्ठ प्रशाखा पदाधिकारी मनोज पासवान एवं प्रतियोगिता का संचालन फुटबॉल प्रशिक्षक शाहिद अंसारी ने किया. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत स्कूल ऑफ योग की छात्र -छात्राओं ने “आओ योग करें हम” गीत पर स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours