झारखंड में 70 हजार करोड़ रुपए के घोटाले उजागर हुए: राज सिन्हा

1 min read

Dhanbad: कांग्रेस के सांसद धीरज साहू के ठिकाने से 300 करोड़ रुपए के बरामद के बाद धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने अपने आवासीय कार्यालय में रविवार को प्रेस वार्ता आयोजन किया. जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में भ्रष्टाचार के नए कृतिमान स्थापित कर रहे हैं. पिछले दो दिनों से कांग्रेस के नेता और झारखंड से राज्यसभा सांसद के विभिन्न ठिकानों से हुई आईटी की छापेमारी में लगभग 300 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं. यह बरामदगी भारत के इतिहास में किसी एक छापेमारी में मिले नगद राशि का रिकॉर्ड है.

कांग्रेस पार्टी का भ्रष्टाचार का पुराना रिकॉर्ड है. कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है, संरक्षक है. कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ साथ उनके सभी क्षेत्रीय सांसद, विधायक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. अब तो कांग्रेस के क्षेत्रीय नेता अपने राष्ट्रीय नेतृत्व से भ्रष्टाचार में प्रति स्पर्धा कर रहे हैं. नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी पर है. अब एक सांसद के ठिकाने से 300 करोड रुपए कैश बरामद हुए हैं. अकेले झारखंड में 70000 करोड़ रुपए के घोटाले उजागर हुए हैं.

झारखंड में शराब, खनिज, जमीन, बालू, कोयला, पत्थर की लूट मची है. जहां जहां कांग्रेस और उनके सहयोगी दोनों की सरकार रही है. वहां-वहां भ्रष्टाचार हुआ है. एक तरफ झारखंड के मुख्यमंत्री ईडी के जांच में है, दूसरी ओर कांग्रेस भी राज्य सरकार की प्रतियोगिता में शामिल है. भ्रष्टाचार इतनी की मशीन भी नोट गिन्नी के गिनते तक जाती है. गांधी परिवार के पास केवल आलू से ही सोना बनाने की मशीन नहीं बल्कि गोबर, पत्थर, कोयला, जमीन सबसे सोना बनाने का मशीन का इजाद कर चुके हैं और अपने सांसदों विधायकों मंत्रियों नेताओं को दे चुके हैं.

ऐसा लगता है कि सारे पैसे विधानसभा और लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए जमा किए गए थे. कांग्रेस ने चुनाव में भ्रष्टाचार के इन पैसों का खूब प्रयोग किया. इस छापेमारी से कांग्रेस को शर्मिंदगी महसूस नहीं करती, उल्टा जांच एजेंटीयों पर ही उंगली उठती है. आज झारखंड के सत्ताधारी संगठन के नेता इतने बड़े पैमाने में नोट की बरामद की पर भी मौन है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए संकल्पित है. प्रधानमंत्री का संकल्प है ना कहेंगे ना खाने देंगे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours