दस दिन पहले ही खत्म होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

1 min read

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा जो यात्रा 20 मार्च को पूरी होनी थी. अब वह 10 दिन पहले ही पूरी हो सकती है. आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए यात्रा में बदलाव किए जाने की बात कही जा रही है. अभी यह यात्रा ओडिशा पहुंची है. राहुल गांधी यात्रा से कुछ समय का ब्रेक लेकर दिल्ली आ गए हैं.

इसे भी पढ़ें- 

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगामी 16 फरवरी को चंदौली के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी. यह यात्रा उत्तर प्रदेश में करीब 11 दिन तक चलनी थी. 20 जिलों को राहुल गांधी को कवर करना था.

लेकिन बताया जा रहा है कि अब यूपी में राहुल की यात्रा 11 नहीं बल्कि 6 से 7 दिन की ही होगी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रायबरेली में इस यात्रा में शामिल होंगे. राहुल की यह यात्रा 14  जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी.

कांग्रेस ने अनुमान लगाया था कि राहुल बस, कार, नौका के अलावा पैदल 70 किलोमीटर की यात्रा रोजाना करेंगे. लेकिन वह लगभग 100 किलोमीटर रोज तय कर ले रहे हैं. राहुल की तेजी के चलते ही यात्रा जल्दी पूरी हो रही है.

साथ ही कांग्रेस भी चाहती है कि लोकसभा चुनाव के पहले यह यात्रा जल्दी खत्म हो और राहुल संगठन के फैसलों, टिकट बंटवारों, गठबन्धन की बातचीत के साथ चुनावी कैम्पेन में जुटें.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours