दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा फैसला, रिकी पोंटिंग को कोचिंग पद से हटाया

New Delhi: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोटिंग कोचिंग पद से हटा दिए गए हैं. उनके खराब प्रदर्शन के कारण फ्रेंचाईजी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसकी जानकारी फ्रेंचाईजी ने एक ट्वीट के जरिए दी. वह पिछले सात साल से टीम का हिस्सा थे. उनकी कोचिंग में टीम एक भी खिताब नहीं जीत सकी थी. इसलिए उन्हें पद से हटा दिया गया.

दिल्ली कैपिटल्स ने एक्स अकाउंट पर रिकी के बारे में पोस्ट करते हुए कहा, “प्रिय रिकी, आप अब हमारे मुख्य कोच नहीं रहे. हमें इसे शब्दों में बयां करना बेहद मुश्किल लग रहा है.” बता दें कि अभी फ्रेंचाईजी ने अपने अगले कोच का ऐलान नहीं किया है. अब दिल्ली की कमान कौन संभालेगा यह देखना दिलचस्प होगा.

रिकी पोंटिंग की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने साल 2003 और 2007 का विश्‍व कप जीता था. वो 1999 की विश्‍व कप विजेता टीम के भी सदस्‍य थे. लेकिन वह दिल्ली के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. आईपीएल में रिकी पोंटिंग ने 10 मैच खेले. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 91 रन निकले. रिकी ने आखिरी बार आईपीएल साल 2013 में खेला था. उन्होंने मुंबई के लिए अपना आखिरी मैच खेला था.

दिल्ली के खिलाफ उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था. रिकी पोंटिंग की यादगार पारियों में भारत के खिलाफ 2003 वनडे विश्व कप फाइनल में जड़े नाबाद 140 रन शामिल है. उस समय भारतीय टीम के कप्तान रहे सौरव गांगुली अब दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक हैं.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours