दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफ़े की अटकलों के बीच होगी बैठक

1 min read

New Delhi: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफ़े की अटकलों के बीच पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज नई दिल्ली में होने जा रही है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के साथ राष्ट्रीय परिषद की बैठक भी रखी गई है. इन बैठकों में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जदयू के अधिकतर शीर्ष नेता गुरुवार को ही नई दिल्ली पहुंच चुके हैं. जदूय के प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 11.30 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी और 3.30 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. उसमें जो प्रस्ताव आएंगे, उस पर चर्चा की जाएगी.

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षियों के इंडिया गठबंधन की सक्रियता की वजह से मौजूदा राजनीतिक हालात के कारण इस बैठक का महत्व काफ़ी बढ़ गया है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा गर्म है कि पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह अपने पद ले इस्तीफ़ा देने वाले हैं. हालांकि ललन सिंह ने इस ख़बर को कोरी अफ़वाह क़रार दिया. गुरुवार को उन्होंने कहा कि ये राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की नियमित बैठक है.उन्होंने मीडिया पर भाजपा के इशारे पर नैरेटिव सेट करने का आरोप लगाया.

ललन सिंह ने तंज़ कसते हुए कहा, “हमें जब इस्तीफ़ा देना होगा तो आप लोगों को बुला लेंगे और परामर्श कर लेंगे. परामर्श करने के बाद इस्तीफ़ा में क्या-क्या लिखना है, वो भी आप लोगों से आग्रह करेंगे.” उन्होंने मीडिया पर बीजेपी के इशारों पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा, “हम आप लोगों को दोष नहीं दे रहे हैं. आप मजबूर हैं. आप का जो मैनेजमेंट बीजेपी के नियंत्रण में है. बीजेपी जो नैरेटिव सेट करती है, उस पर आपका मैनेजमेंट आपको निर्देश देता है और आपको उसे फॉलो करना है. आप मजबूर हैं.”

उनके अनुसार, “नीतीश कुमार इस पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं. जनता दल यूनाइटेड एक है, एक रहेगा. आप, आपका मैनेजमेंट और बीजेपी चाहे जितना प्रयास कर लें, आपको कुछ नहीं मिलने वाला.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours