न्यूयॉर्क सिटी सबवे स्टेशन पर गोलीबारी, एक की मौत, पांच घायल

1 min read

New Delhi: न्यूयॉर्क में ब्रोंक्स के एक सबवे स्टेशन पर कई लोगों को गोली मारने की घटना सामने आई है. सिटी पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. स्थानीय मीडिया के मुताबिक गोली लगने से छह लोग घायल हुए हैं. गोली लगने से घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं पांच अन्य लोगों को गंभीर चोट लगी है.

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास अभी तक सटीक जानकारी नहीं है कि कितने लोगों को गोली मारी गई, न ही किसी पीड़ित की स्थिति के बारे में कोई भी जानकारी सामने आई है. अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि गोली चलाने वाला आरोपी पुलिस हिरासत में है या नहीं.

हालही के डेटा से पता चला है कि न्यूयॉर्क के मेट्रो सिस्टम पर अपराध कोई आम बात नहीं है. नॉर्मल डे में मेट्रो से करीब 3.8 मिलियन लोग यात्रा करते हैं. मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने 2023 में 570 गुंडागर्दी और हमलों की सूचना दी थी.

यहां पर गोलीबारी की घटनाएं सामान्य बात नहीं हैं. साल 2022 में जब ब्रुकलिन से गुजरने वाली ट्रेन में एक व्यक्ति ने हैंडगन से 10 लोगों को घायल कर दिया था, यह 1984 के बाद से मेट्रो सिल्टम पर पहला सामूहिक गोलीबारी वाला हमला था.

यात्रियों की सुरक्षा की मांग

मई 2022 में क्यू ट्रेन में एक व्यक्ति ने 48 साल के डैनियल एनरिकेज़ की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसे पुलिस ने अकारण हमला बताया था. साल 2020 में कोरोना महामारी के समय से मेट्रो में अपराध की घटनाएं बढ़ गईं थीं. साल 2021 में हालांकी स्थिति सामान्य हो गई. डेमोक्रेट और पूर्व शहर पुलिस कैप्टन मेयर एरिक एडम्स ने मेट्रो स्टेशनों में पुलिस अधिकारियों की संख्या बढ़ाकर यात्रियों की सुरक्षा की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours