पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने 5 सूत्री मांगों को लेकर सीएम के सचिव से की मुलाकात, 15 जनवरी तक अनिश्चितकालीन धरना स्थगित

1 min read

Ranchi: राज्य पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को लेकर आज मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे से मिलकर बातचीत की है. सचिव विनय चौबे ने संघ के प्रतिनिधमंडल से सभी मांगों पर मुख्यमंत्री से बात कर ठोस पहल करने का आश्वासन दिया है. साथ ही सभी को काम पर लौटने की अपील की है.

बता दें कि राज्य स्तरीय पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर राज्य के 18000 हजार पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के सदस्य अपने पांच सूत्री मांगों को लेकर राजभवन के पास 180 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे थे. परंतु 28 दिसंबर को झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे से संघ के 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई थी. वार्ता में विनोद पांडेय ने संघ के प्रतिनिधिमंडल को 8 जनवरी को मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे से वार्ता कराने का आश्वासन दिया था. आज इसी के तहत पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने कांके रोड में मुख्यमंत्री सचिवालय जाकर सीएम के सचिव विनय चौबे से वार्ता की है.

वार्ता में मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे ने कहा है कि आपके सभी मांगों पर मुख्यमंत्री से वार्ता कर ठोस पहल किया जाएगा. अभी फिलहाल आप सभी कार्य पर लौट जाएं. आप लोग पंचायत स्तर पर जो भी कार्य पहले से कर रहे थे. सभी कार्य को करने के लिए चिट्ठी निकलवा दे रहे हैं. सभी विभागों का अभी आपलोग धरना प्रदर्शन ना करें. थोड़ा सा समय दें, बहुत जल्द सरकार के द्वारा आप लोगों की मांगों पर ठोस पहल किया जाएगा. और आपके प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से भी वार्ता करवाई जाएगी.संघ के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने कहा कि अभी पंचायती राज निदेशक के द्वारा जो भी चिट्ठी निकाला गया है उन सभी में सिर्फ स्वयंसेवक को कार्य करने का चिट्ठी निकाला जाए. पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक के लोगों को ही सीधा हेल्प डेस्क में लिया जाए. अलग से कोई बहाली नहीं निकाला जाए. लेकिन 5 सूत्री मांगों पर सहमति नहीं बन पाई. इसके बाद संघ की ओर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को 15 जानवरी तक स्थगित किया जाता है. और उसके बाद भी अगर मांग पूरी नहीं होती है तो 16 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पुन: शुरू कर दिया जाएगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours