पटाखा फैक्ट्री विस्फोट मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

1 min read

Bairagarh: मध्य प्रदेश में बैरागढ़ गांव स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में अबतक 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि बहुत- से लोग घायल हो गए. इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. तीन माह से बिना लाइसेंस चल रही पटाखा फैक्ट्री सोमेश फायर वर्क्स में मंगलवार सुबह 11 बजे धमाका हुआ. फैक्ट्री में 32 बड़े कंपार्टमेंट में रखे बारूद से एक के बाद एक धमाके होने लगे.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि इस फैक्ट्री का लाइसेंस 26 सितंबर 2022 को रद्द कर दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद ये फैक्ट्री धड़ल्ले से चल रही थी. साल 2022 में तत्कालीन जिलाधिकारी ने इस फैक्ट्री के लाइसेंस को रद्द करने के लिए पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव्स सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन को पत्र लिखा था. इसमें कहा गया था कि लाइसेंस को रद्द किया जाए. अब सवाल उठता है कि प्रशासन की ओर से लाइसेंस रद्दीकरण की कार्रवाई के बाद भी फैक्ट्री आखिर किसकी शह पर चल रही थी. इस बात की तफ्तीश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- 

मुख्य मंत्री डॉ. मोहन यादव ने आपात बैठक की. राहत व कार्रवाई के निर्देश दिए. जांच के लिए स्वास्थ्य एसीएस मो. सुलेमान की अगुवाई में समिति बनाई है. समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई होगी. सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. घायलों की भी आर्थिक मदद की जाएगी. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार की आर्थिक मदद देने की घोषणा की. सीएम ने छिंदवाड़ा में रात्रि विश्राम स्थगित कर दिया. सीएम बुधवार को हरदा जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours