‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ वाली टिप्पणी के लिए राहुल गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस

New Delhi: निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है. राहुल गांधी को ईसी का ये नोटिस पीएम मोदी पर ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ वाली उनकी टिप्पणी के लिए दिया गया है.चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को इस नोटिस पर जवाब देने के लिए 25 नवंबर तक की मोहलत दी है.

राहुल गांधी ने 21 नवंबर को कहा था कि, “पीएम मतलब पनौती मोदी. अच्छा भला हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, हरवा दिया. टीवी वाले यह नहीं कहेंगे. मगर, जनता जानती है.”

मंगलवार को ही राहुल गांधी ने राजस्थान की एक चुनावी रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र ‘मोदी और उद्योगपति अदानी एक टीम’ की तरह काम कर रहे हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था, “जब अदानी लोगों की जेब मारते हैं तो मोदी का काम होता है लोगों का ध्यान भटकाना. ये दोनों लोग एक टीम की तरह काम करते हैं. बीजेपी अपनी हर योजना से अरबपतियों की मदद करती है लेकिन हम मज़दूरों की मदद करते हैं.”

उन्होंने कहा, “उत्तराखंड में मजदूर खदान में फंसे हुए हैं, लेकिन 24 घंटे मीडिया सिर्फ क्रिकेट की बात कर रही है, थोड़ा वक्त हमारे मजदूरों को भी दीजिए. इसी तरह मीडिया में सिर्फ नरेंद्र मोदी जी नजर आते हैं, क्योंकि वे अदानी का काम करते हैं. मोदी जी जीएसटी का पैसा अदानी को भेजते हैं और अदानी मोदी जी का चेहरा मीडिया में दिखाते हैं.”

बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया 

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, “ये (बयान) शर्मिंदगी भरा है. (राहुल गांधी ने) ऐसे शब्द का प्रयोग किया है जो गाली है. प्रधानमंत्री पद की गरिमा के बारे में ऐसे शब्दों के प्रयोग, जिस हमारे नेता को दुनिया सम्मान दे रही है. क्या हो गया है राहुल गांधी को? वो सीखते नहीं हैं.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours