प्रधानमंत्री मोदी ने विकसित भारत, विकसित राजस्थान कार्यक्रम को किया संबोधित

1 min read

Rajasthan: पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘विकसित भारत, विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण आज हुआ है. यह परियोजनाएं रेल, रोड, सौर ऊर्जा, पानी और एलपीजी जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़ी हैं. इनसे राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान भी जरूरी है.

इसे भी पढ़ें- 

कांग्रेस पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले पूरे देश में बड़े-बड़े घोटालों, आए दिन होने वाले बम धमाकों की ही चर्चा होती रहती थी. लोगों को लगता था कि उनका और देश का क्या होगा. कांग्रेस राज में चारों तरफ तब यही माहौल था,  लेकिन आज विकसित भारत, विकसित राजस्थान की बात की जाती हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह विकसित भारत की बात करते हैं, तो ये केवल शब्द या भाव भर नहीं हैं, ये हर परिवार का जीवन समृद्ध बनाने और गरीबी को जड़ से मिटाने का अभियान है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हम देश के चार वर्गों- युवा, महिला, किसान और गरीब को मजबूत बनाने में जुटे हैं और हमारे लिए यही चार सबसे बड़ी जातियां हैं.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours