बरियातू थाना में मुंशी ने युवक को 6 घंटे तक पीटा, जमीन पर पटक कर 2 पुलिसकर्मी पकड़े रहे हाथ, पैर के तलवे पर मुंशी बरसाता रहा लाठी

1 min read

Dheeraj Kumar

Ranchi : बरियातू थाना में युवक की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. चोरी के आरोप में पकड़े गये एक युवक की कथित तौर पर थानेदार सुरेश कुमार मंडल के कहने पर मुंशी ने 6 घंटे तक पिटाई की. भरमटोली से पकड़े गये रोहित मुंडा को मुंशी मुनि चौधरी समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने पीटा. पुलिसकर्मी उसके तलवे पर बेरहमी से लगातार लाठियां बरसाते रहे. युवक लगातार छोड़ देने की गुहार लगाता रहा लेकिन पुलिसकर्मी बेरहमी से लाठियां बरसाते रहे.

थानेदार ऊपर तक पहुंच होने की दिखाते हैं धौंस

बरियातू इलाके में रहनेवाले लोग थानेदार के रवैये से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. थाने के आसपास रहनेवाले लोगों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि थानेदार खुद की ऊपर तक पहुंच होने की लोगों पर धौंस दिखाते हैं. पिछले कई महीनों से वहां तैनात मुंशी मुनि चौधरी भी थानेदार को भरपूर मदद करते हैं और एक-एक इशारे पर दिये गये टास्क को पूरा करते हैं.

युवक का नाम सुनते ही बिफरे थानेदार, मुंशी से कहा- पहले इसे दम भर मारो

चोरी के आरोप में पड़कर थाना ले गये युवक से जब नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम रोहित मुंडा बताया. नाम सुनते ही थानेदार सुरेश कुमार मंडल बिफर पड़े और तुरंत मुंशी से कहा कि जरूर यह चोरी किया होगा. पहले इसे दम भर मारो, उसके बाद कुछ बात करो. थानेदार का इशारा मिलते ही वहां मौजूद पुलिसकर्मी रोहित मुंडा को घसीटते हुए अंदर ले गये और मारपीट करना शुरू कर दिया.

थानेदार ने कहा- चोरी के आरोप में पकड़ा था युवक को, भेज दिया जेल

इस मामले में पूछने पर बरियातू थानेदार सुरेश कुमार मंडल ने कहा कि चोरी के आरोप में भरम टोली से 2 दिन पहले ही युवक को पकड़ा गया था. युवक को जेल भेज दिया गया है.

एसएसपी ने मित्रतापूर्ण व्यवहार करने का दिया था निर्देश

एसएसपी का पदभार संभालने के बाद आइपीएस चंदन कुमार सिन्हा ने रांची पुलिस और आम लोगों के बीच मित्रता पूर्ण व्यवहार करने का निर्देश दिया था लेकिन थाने में तैनात पुलिस अधिकारी उनके निर्देश को मानने को ही तैयार नहीं हैं.

मामले की जांच की जायेगी

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने इस मामले पर पूछने पर कहा कि मामले की जानकारी मिली है और इसकी जांच की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours