भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्ट अधिकारियों की संपत्ति होगी ज़ब्त: बाबूलाल मरांडी

1 min read

Ranchi : संकल्प यात्रा के दौरान बाघमारा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को हेमंत सरकार पर हमला बोला. साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त शासन के लिए भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया. जनसभा में कहा कि संकल्प यात्रा ने अब जनसंकल्प यात्रा का रूप ले लिया है. लोगों का समर्थन और उत्साह बताता है कि हेमंत सरकार अब अपने अंतिम दौर में है. मोदी जी गांव-ग़रीबों की चिंता करते हैं. 9 वर्षों के कार्यकाल में केंद्र सरकार गांव, ग़रीब, किसान, मज़दूर और महिला के लिए समर्पित है. प्रधानमंत्री जो बोलते हैं, उसे पूरा भी करते हैं. मोदीजी ने ग़रीबी को क़रीब से देखा है. कोविड काल में जब कल कारख़ाने बंद हुए तो मोदीजी ने सीधे खाते में पैसे डालने का कार्य किया. वे ग़रीबों के लिए अनाज भेज रहे हैं किंतु हेमंत सोरेन अनाजों की कालाबाज़ारी करवा रही है. अनाजों की चोरी करवानेवाले मुख्यमंत्री को हटाना है. मोदीजी ने ग़रीबों को पक्का आवास उपलब्ध करवाया जबकि घोषणावीर हेमंत ने एक लाख अतिरिक्त तो क्या, केंद्र द्वारा भेजे जा रहे पैसों की भी बंदरबांट कर दी.

लुटेरों को राज्य सरकार का संरक्षण

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गैस कनेक्शन के साथ साथ गैस पर सब्सिडी भी दी. जबकि 75 लाख बहनों को नया कनेक्शन देने की तैयारी चल रही है. कांग्रेस शासन में शहर वालों को ही गैस मिलता था. आज गांव-गाँव तक गैस पहुंच गया है. प्रधानमंत्री ने विश्वकर्मा पूजा के दौरान कारीगरों के लिए विश्वकर्मा योजना लांच की. इसके तहत 13 हज़ार करोड़ के बजट का भी प्रावधान किया गया है. ट्रेनिंग के दौरान स्टाइपन भी मिलेगा.

उन्होंने कहा कि झारखंड में क़ानून व्यवस्था चौपट हो गई है. हेमंत सरकार में अपराधियों में क़ानून का डर समाप्त हो गया है जबकि आम जनता ख़ौफ़ के साये में जीने को मजबूर है. प्रत्येक दिन चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, दुष्कर्म हो रहा है. अपराधी बेख़ौफ़ हैं. आम आदमी डरा हुआ है. अंचल ब्लॉक और ज़िला के सरकारी कार्यालयों में बिना पैसे दिये कोई काम नहीं होता है. जन्म प्रमाण पत्र से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में भी पैसे देने पड़ रहे हैं. राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए घूस देनी पड़ती है. हेमंत सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार में बालू पर टैक्स नहीं लगता था. हेमंत सरकार ने बालू घाट दिल्ली-मुंबई वालों को दे दिया. पुलिस अफ़सरों का गंठजोड़ झारखंड को लूटने में व्यस्त है. हेमंत सरकार में क़ानून व्यवस्था इतनी लचर है कि पिछले 6 महीने में 23 व्यापारियों की हत्या हुई है जिनमें से 9 व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी. बावजूद सुरक्षा नहीं मिली. सुरक्षा मांगने के बावजूद नहीं मिलना सरकार की नीतियों पर बड़ा सवाल खड़ा करता है. लापरवाह अधिकारी पर कार्रवाई होनी ही चाहिए. उन्होंने कहा कि मामले में जांच नहीं हुई तो भाजपा सरकार बनने पर जांच करायेगी और ज़िम्मेवार व्यक्ति के ख़िलाफ़ करवाई होगी. हेमंत सरकार बालू, कोयला, पत्थर, ज़मीन लूटने वाले, भ्रष्ट अधिकारियों, दलालों, बिचौलियों को सुरक्षा मुहैया करवा रही है जबकि व्यापारियों की हत्या हो रही है. व्यापारी मारे जा रहे हैं. भाजपा की सरकार बनने पर झारखंड को लूटने वाले भ्रष्ट अधिकारियों को ढूंढ़ कर कार्रवाई की जायेगी. क़ानून बनाकर अवैध दौलत को ज़ब्त कर सरकारी काम में लगाया जायेगा. सरकारी अफ़सर यदि यह सोच रहे हैं कि लूट कर पैसा पचा लेंगे तो ग़लतफ़हमी निकाल दें. मोदीजी के पिछले 9 वर्षों के कार्यकाल में ईडी सीबीआई ने 1 लाख करोड़ ₹ भ्रष्टाचार के ज़ब्त किये हैं. झारखंड के भ्रष्टाचारी सचेत हो जायें. जहां कहीं दौलत छुपा कर रखेंगे, उसे निकलवा देंगे. भ्रष्ट मुख्यमंत्री के करण भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं हो रही है. हेमंत सोरेन भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने में लगे हैं. ईडी ने दर्जनों बार भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ एफ़आइआर को लिखा, किंतु हेमंत ने फ़ाइल को दबा रखा है. जो परिवार और पैसे के लिए राजनीति करते हैं, उनसे झारखंड का कभी भला नहीं हो सकता है. हेमंत सरकार भ्रष्ट अधिकारियों के साथ खड़ी है. ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours