मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर लड़कियों का यौन शोषण मामले का क्या है झारखंड कनेक्शन, पढ़िये पूरी रिपोर्ट

Ranchi: बिहार के मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र के बखरी में फर्जी नेटवर्क कंपनी के नाम पर लड़कियों को झांसा देकर यौन शोषण करने के मामले में नये-नये खुलासे हो रहे है. झारखंड के पाकुड़ और दुमका की किशोरियों ने खुलासा किया था. इन लड़कियों को रोजगार के नाम पर फंसाया गया. इन लोगों के साथ न केवल मारपीट की गई और रुपये ठगे गए बल्कि यौन शोषण भी किया गया है.

किसी को कम्यूटर जॉब तो किसी को ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी में नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण किया गया. पुलिस जांच में पता चला कि सोशल मीडिया के माध्यम से युवतियों से आरोपित संपर्क करता था. इसके बाद लड़कियों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर जाल में फंसाता था. उसके साथ मारपीट व यौन शोषण किया जाता था. इस दौरान युवतियां की तस्वीर ले ली जाती थी. पुलिस छानबीन में पता चला है कि डीबीआर कंपनी में काम करने वाली झारखंड की एक नाबालिग की मां ने पूर्वी चंपारण स्थित रक्सौल थाने में भी पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी कराई है.

नौकरी का झांसा देकर कंपनी के मालिक कर्मी करते थे यौन शोषण

बिहार के मुजफ्फरपुर में 17 जून को नौकरी देने के नाम पर कई लड़कियों के यौन शोषण का मामला सामने आया है. अहियापुर थाना क्षेत्र में कई लड़कियों को नौकरी देने का झांसा देकर बंधक बनाया गया उनके साथ मारपीट की गई और फिर उनका यौन शोषण भी किया गया. छपरा की एक पीड़िता ने अहियापुर थाने में मामला दर्ज कराया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. पिटाई का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीड़िता की बेल्ट से बेरहमी से पिटाई की जा रही थी.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर महिलाओं के लिए जॉब ऑफर के पोस्ट के माध्यम से वह DVR संस्था से जुड़ी, जहां अप्लाई करने पर चयन होने के बाद प्रशिक्षण के नाम पर 20 हजार की मांग की गई. 20 हजार जमा करने के बाद बहुत सारी लड़कियों के साथ उसे अहियापुर थाना क्षेत्र में रखा गया. लगभग तीन महीने तक गुजर जाने के बाद भी जब सैलरी नहीं मिली तो उसने संस्था के एक अधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी, तब उसे यह बताया गया कि 50 और लड़कियों को संस्था से जोड़ने पर उसकी सैलरी 50 हजार कर दी जाएगी. पुलिस अहियापुर स्थित संस्था के कथित दफ्तर और हॉस्टल में छापेमारी कर बंधक बने लड़कियों को छुड़ाया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours