राजस्थान में बीजेपी सरकार ने बंद की कांग्रेस सरकार की एक योजना, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

1 min read

Jaipur: राजस्थान की नई बीजेपी सरकार ने सोमवार देर शाम एक आदेश जारी कर पिछली कांग्रेस सरकार की ‘राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप’ योजना को बंद करने का फैसला किया है. इस योजना के तहत क़रीब पांच हज़ार युवा लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का काम किया जा रहा था. इसके लिए उन्हें भत्ता भी दिया जाता था. बारहवीं पास युवाओं को छह महीने से लेकर अधिकतम दो साल तक के लिए योजना से जोड़ा जाता रहा है. बता दें कि बीते ही दिन मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा था कि जनहित से जुड़ी कोई योजना बंद नहीं की जाएगी. जबकि, देर शाम इस योजना को बंद करने के आदेश जारी हुए .

कांग्रेस ने जताई आपत्ति

कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि, “राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के लिए कार्य कर रहे करीब पांच हज़ार युवाओं की सेवाएं समाप्त करना उचित नहीं है.” उन्होंने कहा है, “ये युवा सरकार की योजनाओं के बारे में जागरुक हैं एवं सरकार की काफ़ी मदद कर रहे हैं. नई सरकार को इस योजना के नाम से परेशानी थी तो राजीव गांधी सेवा केन्द्रों की भांति नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर सकती थी.”

“जबकि प्रदेशवासी जानते हैं कि पिछले कार्यकाल में बीजेपी सरकार द्वारा अस्थायी तौर पर लगाए गए पंचायत सहायकों को हमारी सरकार ने स्थायी कर उनका वेतन बढ़ाया था. ऐसी ही सकारात्मक सोच से नई सरकार को भी राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को जारी रखना चाहिए.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours