राज्यपाल ने की चीफ जस्टिस की सराहना, कहा- अल्प समय में नवनिर्मित झारखण्ड उच्च न्यायालय में कार्यों को प्रारंभ कराना अविस्मरणीय

1 min read

Ranchi: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा बुधवार को राजभवन में सेवानिवृत्त होने जा रहे मुख्य न्यायाधीश, झारखण्ड उच्च न्यायालय संजय कुमार मिश्रा के सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन किया गया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश के कार्यों से हम सभी गौरवान्वित हुए हैं. भविष्य में भी लोग इससे प्रेरित होते रहेंगे. हम कई कार्यक्रम,योजना बनाते हैं लेकिन उसे धरातल पर उतारने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

मुख्य न्यायाधीश ने शपथ ग्रहण के पश्चात बहुत ही अल्प समय में नवनिर्मित झारखण्ड उच्च न्यायालय में कार्यों को प्रारंभ किया, जिसे हमेशा याद किया जाता रहेगा.किसी के द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की सरहाना निश्चित रूप से होनी चाहिए. इससे समाज भी अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित होता है.

राज्यपाल ने कहा कि झारखण्ड में ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक है, जो बहुत मुश्किल से न्यायालय पहुँच पाते हैं. विशेषकर ऐसे लोगों को शीघ्र न्याय मिल सके, इसके लिए हमें सचेत रहना होगा. मृदुभाषी संजय कुमार मिश्रा न्याय, निष्पक्षता और समानता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए सदैव स्मरण किये जायेंगे. राज्यपाल ने उनके स्वस्थ व सुखमय जीवन की कामना की. इस अवसर पर झारखण्ड उच्च न्यायालय के न्यायाधीशगण, महाधिवक्ता, अपर महाधिवक्ता समेत कई वरीय अधिवक्तागण भी उपस्थित थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours