अपने आइडल्स के साथ काम करने को इच्छुक हूं : तरन्नुम पठान

1 min read

New Delhi: कड़ी मेहनत और दृढ़ता हमेशा फल देती है. बड़ौदा की तरन्नुम पठान के लिए यह कहावत उनके जीवन का सार हो सकता है. एक दशक से भी अधिक समय तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के बाद, यह ऑफ-ब्रेक गेंदबाज अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाले गुजरात जायंट्स के हिस्से के रूप में विमेंस प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

तरन्नुम अपने पिता और चाचा को उनके अटूट समर्थन का श्रेय देती है, जिससे उसे सफल होने में मदद मिली। 30 वर्षीय क्रिकेटर कहती हैं, “यह सब मेरे पिता और चाचा द्वारा वर्षों से की गई कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण संभव हो सका है. परिवार का भरपूर समर्थन रहा है, मेरे लोग मेरा समर्थन करने से कभी पीछे नहीं हटे.

डब्लूपीएल नीलामी एक अहम दिन था और तरन्नुम और उनका परिवार इस से जुड़े हुए थे. उनकी मां मुमताज बानो ने कहा, “हमने सोचा कि उसे नहीं चुना जाएगा। फिर तरन्नुम ने हमें यह बताने के लिए फोन किया कि गुजरात जायंट्स ने उसे चुन लिया है। उसके पिता बहुत खुश थे. मैं उम्मीद खो चुकी थी.

मैं सोचने लगी  कि यह काम नहीं करेगा और फिर मेरे दोस्तों ने मुझे संदेश भेजना शुरू कर दिया लेकिन मैंने उन पर विश्वास नहीं किया,  फिर मैंने अपने भाई से बात की, जिसने खबर की पुष्टि की. मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी यह थी कि मैं गुजरात जायंट्स के लिए खेलने जा रही थी.

तरन्नुम ने कहा, “मैं नूशिन अल खादीर के साथ काम करने को उत्सुक हूं,  वह भी मेरी तरह ऑफ स्पिनर हैं लेकिन मुझे कभी उनके साथ काम करने का मौका नहीं मिला. मैं महान मिताली राज से भी सीखना चाहती हैं, जो गुजरात जायंट्स की मेंटर और सलाहकार हैं. “मैं मिताली राज और नूशिन अल खादीर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्सुक हूं. मैं उनसे बहुत कुछ सीख सकती  हूं.

इसे भी पढ़ें- 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours