असंगठित मजदूरों की समस्याओं को लेकर BCCL के सीएमडी से मिले राज्यसभा सांसद खीरू महतो

1 min read

Dhanbad: राज्यसभा सांसद सह जदयू के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष व कोयला खान मंत्रालय के स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य खीरू महतो सोमवार को असंगठित मजदूरों की समस्याओं को लेकर बीसीसीएल धनबाद के मुख्य प्रबंध निदेशक सह अध्यक्ष समीरन दत्ता से मिले. इसके बाद खीरू महतो ने कहा कि जदयू पार्टी धनबाद में विस्थापितों की समस्याओं को लेकर संघर्षरत है. बीसीसीएल को विस्थापन, नियोजन एवं असंगठित मजदूरों की समस्याओं का समाधान करना ही होगा. बीसीसीएल में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनियों में 75 प्रतिशत स्थानीय बेरोजगारों को नियोजन देना होगा. अगर बीसीसीएल विस्थापन, नियोजन एवं असंगठित मजदूरों की समस्याओं का समाधान नहीं करती है तो जदयू पार्टी बीसीसीएल कंपनी के विरुद्ध आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी.

जदयू प्रदेश महासचिव सह यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि विस्थापन, नियोजन एवं असंगठित मजदूरों का विषय जो गोविन्दपुर क्षेत्र एवं ब्लॉक 2 से संबंधित है, जिसमें सोनारडीह, कोरिडीह, सिदपोकी गांव के विस्थापितों का विषय, एवं बेनिडीह मेन साइडिंग के सेलपिकिंग मजदूरों को एचपीसी का वेतन भुगतान हो इस पर सार्थक चर्चा हुई है और समीरन दत्ता ने खीरू महतो को असंगठित मजदूरों की समस्या को प्राथमिकता के तौर पर हल करने का सकारात्मक आश्वासन दिया.

खीरू महतो के साथ प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के धनबाद जिलाध्यक्ष पिंटू कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव दीपनारायण सिंह, प्रदेश महासचिव संजय कुमार सिंह, धनबाद प्रखंड अध्यक्ष बबलू मोदक, धनबाद नगर अध्यक्ष धनलाल दुबे, महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव बिंदु देवी, महिला प्रकोष्ठ के धनबाद जिला अध्यक्ष पुष्पा पांडेय तथा दलित प्रकोष्ठ के नेता अशोक दास शामिल थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours