वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में बिजली संकट, बाबूलाल मरांडी ने कहा-देश की छवि धूमिल करने का प्रयास

1 min read

Ranchi: रविवार (5 नवंबर) को मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह हॉकी स्टेडियम में भारत और जापान के बीच फाइनल मैच खेला गया था. इसमें भारत चैंपियन बना था. मैच निर्धारित समय पर रात के 8.30 बजे से शुरू होना था पर लाइट इश्यू के कारण मैच 45 मिनट बाद ही आरंभ हो सका. पूर्व सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इसे लेकर सवाल उठाया है.

सोशल मीडिया के जरिये अपनी भड़ास उतारते हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. कहा है कि हेमंत सरकार झारखंड को धोखे एवं अंधेरे में रखने की आदी हो चुकी है. झारखंड वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के फाइनल मैच में भी बिजली आपूर्ति सरकार सुनिश्चित नहीं कर पाई. मुख्यमंत्री हेमंत की मौजूदगी में इंटरनेशनल मैच में ऐसी तकनीकी खराबी से भारत की अंतर्राष्ट्रीय और विश्वगुरु की छवि को धूमिल किया जा रहा है.

मैनेजमेंट में चूक, कई मैच में हुई परेशानी

सीएम हेमंत सोरेन की उपस्थिति में लाइट समस्या के कारण फाइनल मैच डिले हुआ. इंटरनेशनल मैच में लाइट की तकनीकी खराबी मैनेजमेंट में चूक माना जाता है. मैच का समय 8.30 निर्धारित था जो बिजली समस्या (खराब रोशनी) के चलते 9.15 पर शुरू हो सका.

इससे पहले चीन-कोरिया के बीच तीसरे और चौथे स्थान के लिए रविवार को ही खेले गये मैच के दौरान भी दो बार खराब लाइट की समस्या दिखी. तकरीबन 13 मिनट तक खेल रुका रहा.

इससे पहले 29 अक्टूबर को भारत और चीन के बीच मुकाबले के दौरान भी खराब रोशनी के कारण 3 मिनट तक खेल बाधित हुआ था.

क्या कहना है अधिकारियों का

फाइनल मैच के समय लाइट इश्यू पर विभागीय अधिकारियों ने कहा था कि पिछले दिनों हुई थोड़ी बारिश के कारण स्टेडियम के चारों कोनों पर लगी हाई मास्ट लाईट में शॉर्ट सर्किट की समस्या के कारण फ्यूज कट गया था.इसी कारण टावर की बिजली चली गयी थी. क्यूआरटी ने इसे 45 मिनट के भीतर ठीक कर लिया और टावर की बिजली रिस्टोर कर ली गयी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours