आज अयोध्या जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का करेंगे उदघाटन, 15 KM लंबा रोड शो भी होगा

Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाएंगे. राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लगभग तीन सप्ताह पहले आज बुनियादी ढांचे की कई परियोजनाओं का वे उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के आगमन से पहले अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उनके दौरे पर व्यवस्था को पुख़्ता बनाने के लिए अयोध्या पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है. पीएम मोदी अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. रेलवे स्टेशन के भवन का उद्घाटन 11.15 बजे और एयरपोर्ट भवन का उद्घाटन 12.15 बजे होगा.
इसे भी पढ़ें: 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी क़रीब तीन घंटों के इस दौरे के दौरान 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने पीटीआई को बताया, “प्रधानमंत्री के सुबह 10.45 बजे के आसपास अयोध्या हवाई अड्डे पहुंचने की उम्मीद है. हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वे अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वे पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. फिर वे हवाईअड्डे पर लौटेंगे और नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद वे एक रैली को संबोधित करेंगे.”

एयरपोर्ट से 15 किलोमीटर लंबे रामपथ पर सख़्त सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. इस पथ पर पीएम मोदी रोड शो करेंगे. उद्घाटन से पहले अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित भवन को अच्छे से सजाया गया है. प्रधानमंत्री के आगमन से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को अयोध्या का दौरा किया. दोनों ने रेलवे स्टेशन जाकर तैयारियों की समीक्षा की.

सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपने इस दौरे के बारे में पीएम मोदी ने लिखा, “भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और यहां की समृद्ध विरासत के संरक्षण के लिए हमारी सरकार कृतसंकल्प है.” उन्होंने इस दौरे के प्रमुख प्रस्तावित कार्यक्रमों के बारे में बताया, “इसी दिशा में कल (30 दिसंबर) नवनिर्मित एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करूंगा. इसके साथ ही कई और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का भी सौभाग्य मिलेगा, जिनसे अयोध्या और यूपी सहित देश के कई क्षेत्रों के मेरे परिवारजनों का जीवन आसान होगा.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours