एसआर रूंगटा बी-डिविजन लीग: स्टूडेंट क्लब को पराजित कर मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब बना चैंपियन

Chakradharpur:  स्टूडेंट क्लब चाईबासा को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से पराजित कर मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब ने न सिर्फ एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग का विजेता होने का गौरव प्राप्त किया बल्कि अगले सत्र में ए-डिवीजन में खेलने की पात्रता भी हासिल कर ली.

बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के फाईनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टूडेंट क्लब चाईबासा की टीम 29.3 ओवर में 166 रन बनाकर आल आउट हो गई. इस टीम की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी सोएब अहमद ने की जिसने तीन चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाए. अन्य बल्लेबाजों में तौसिफ एहसान ने 36, मो० साकिब ने 15, अंकित शर्मा ने 13 तथा मो० वसीम एवं अतुल ने 11-11 रनों का योगदान दिया. मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की ओर से रोहित कश्यप ने 23 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए जबकि कुमार विक्की, भास्कर माँझी, देवाशीष महाकुड़ रितुराज मोहंती एवं अर्पित महंता को एक-एक सफलता हाथ लगी.

जीत के लिए आवश्यक रन को मेघाहातुबुरू के बल्लेबाजों ने 25.1 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. रितुराज मोहंती ने नौ चौकों की मदद से 57 नाबाद एवं विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक कृष्णा ने सात चौकों की सहायता से 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की जीत को आसान बना दिया. 52 के स्कोर पर आयुष शर्मा के आउट होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया. आयुष ने छः चौकों एवं एक छक्का की मदद से 36 रन बनाए. स्टूडेंट क्लब चाईबासा की ओर से सजरुल होदा ने 26 रन देकर एक विकेट, कैफ जमील ने 32 रन देकर एक तथा उत्कर्ष सिंह ने 37 रन देकर एक खिलाड़ी को चलता किया.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours