केरल के कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में दो बम धमाके में एक की मौत व 36 घायल, डीजीपी ने कहा- आईईडी से हुए धमाके

1 min read

Kochhi: केरल में कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में हुए दो बम धमाकों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. धमाकों में 25 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं. येहोवा विटनेस कन्वेंशन सेंटर में तीन दिन से कार्यक्रम चल रहा था. रविवार को इसका आखिरी दिन था. येहोवा विटनेस एक ईसाई समुदाय है. चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी.

केरल के एडीजीपी लॉ एंड आर्डर, अजीत कुमार का कहना है कि हॉल में दो बम ब्लास्ट हुए. धमाके के वक्त हॉल में क़रीब दो हज़ार लोग थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने अभी तक एक व्यक्ति के मारे जाने और 25 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है.

केरल के सीएम ने जताया दुख

केरल के मुख्‍यमंत्री पी. विजयन ने इस घटना पर अफसोस जाहिर किया है. सीएम ने कहा है कि आला अधिकारी एर्नाकुलम में हैं. डीजीपी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. हम इस घटना को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं. मैंने डीजीपी से बात की है. जांच के बाद हमें और जानकारियों की जरूरत होगी.”

कोच्चि में आईईडी से हुआ धमाका: डीजीपी

राज्य के डीजीपी शेख दरवेश ने कहा है कि कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में हुए दो बम धमाके आईईडी से किए गए थे. उन्होंने कहा, “मेरे मौके पर पहुंचने के तुरंत बाद एक एसआईटी गठित की जाएगी.” डीजीपी ने सोशल मीडिया पर किसी भी नफरत भरे संदेश के खिलाफ चेतावनी दी है और लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कहा है. उन्होंने कहा, ” नफरत फैलाने वालों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours