गुजरात: मेहसाणा में राम मंदिर के आयोजन को लेकर निकाली गयी यात्रा पर पथराव

1 min read

Mehsana: गुजरात के मेहसाणा ज़िले के खेरालु गांव में अयोध्या में राम मंदिर के आयोजन को लेकर रविवार को निकाली गई रामयात्रा के दौरान पथराव हुआ. घटना की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंचा. पथराव के बाद यात्रा रोक दी गई और करीब ढाई घंटे बाद पुलिस की मौजूदगी और स्थानीय विधायक की मौजूदगी में यात्रा पूरी हुई. इस घटना में हिंदू समुदाय दावा कर रहा है कि उकसावे की कोई कार्रवाई नहीं की गई फिर भी हमला हुआ, जबकि मुस्लिम समुदाय के नेताओं का दावा है कि यात्रा में चल रहे ट्रैक्टर में जो लोग बैठे थे उन लोगों ने उकसावे वाली बात कहीं.
इसे भी पढ़ें: 

मेहसाणा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वीरेंद्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पुलिस ने जुलूस के दौरान पर्याप्त व्यवस्था की थी. हालात बिगड़ने पर आंसू गैस के गोले भी दागे गए. फिलहाल जांच जारी है और पथराव की घटना में देखे गए लगभग 15 लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.”

इस मामले में 32 लोगों पर एफ़आईआर दर्ज की गयी है. लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की गयी है. खेरालु में सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं आम नहीं हैं. करीब 15-17 हजार की आबादी वाले इस गांव में करीब 2500-3000 मुस्लिम रहते हैं. दोनों समुदायों के बीच शांतिपूर्ण संबंध हैं और व्यापार में हिंदू-मुस्लिम साझेदारी भी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours