चावल चोरी का आरोप लगाकर गांगपुर उत्क्रमित मध्य विद्याल की संयोजिका को निकाला

1 min read

Bermo: बेरमो अनुमंडल के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा गोमियां प्रखंड के महुआटांड़ स्थित गांगपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस विद्यालय के संबंध में निवर्तमान संयोजिका रेखा देवी ने शुक्रवार को बताया कि वह 6 वर्षों से इस स्कूल में अपनी सेवा दे रही है. किंतु चावल चोरी की आरोप में उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया और बीते 21 दिसंबर को स्कूल में चुनाव भी कराया गया.

संयोजिका ने कहा कि बीते कुछ माह पहले स्कूल के ही पारा शिक्षक मनोज साव चावल लाने गोमिया गया था. वहां से बीते 26 जुलाई को जब चावल आया, तो मेरे घर पर ही गाड़ी चालक चावल गिरा कर चला गया. बाद में उक्त चावल के चोरी के आरोप में मुझे निकाल दिया गया. किंतु दूसरे दिन ही चावल को मैंने घर भेज दिया था. इसका मुख्य कारण बताते हुए संयोजिक ने कहा कि स्कूल में गलत गतिविधियों का विरोध करने पर ऐसा किया गया. बीते कई महीनो से बच्चों को पोषाहार में अंडे और फल नहीं मिले हैं तो वहीं दूसरी ओर बच्चों के ही छात्रवृत्ति का पैसा कोरोना काल 40 हजार रुपए स्कूल में गेट लगाने के नाम पर रख लिया गया है. स्कूल के पारा टीचर बच्चों के ही दोपहर का भोजन खा जाते हैं. बच्चों को शिक्षा देने के नाम पर सिर्फ यहां खाना पूर्ति की जाती है.

वही इस संबंध में स्कूल के प्राचार्य राम दुलार महतो से पूछा तो उन्होंने बताया कि 3 महीने से बच्चों को अंडे और फल नहीं मिले हैं और चालीस हजार रूपये छात्रवृत्ति का पैसा होने की बात कही.

वहीं दूसरी ओर स्कूली छात्राओं ने कहा कि स्कूल के शिक्षक सुनील कुमार क्लास में पढ़ते नहीं बल्कि हाथ में छड़ी लेकर बेंच पर पटकते हैं और फिर क्लास से निकल जाते हैं. इस बात पर शिक्षक सुनील ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है वह स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने का काम करते हैं. वही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने कहा जांच करवा आगे की कार्रवाई करेंगे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours