चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, मेयर ने पद से दिया इस्तीफा, AAP के 3 पार्षद BJP में शामिल

New Delhi: बीजेपी नेता और चंडीगढ़ मेयर मनोज सोनकर ने रविवार को मेयर पद से इस्तीफ़ा दे दिया. ये इस्तीफ़ा ऐसे समय दिया गया है जब आज सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में मेयर चुनाव में अनियमितताओं के आरोपों पर सुनवाई होनी है. इसके साथ ही रविवार को एक नाटकीय घटनाक्रम में आम आदमी पार्टी के तीन पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए.

चंडीगढ़ बीजेपी अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ने बताया कि सोनकर ने नगर निगम आयुक्त को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है. मल्होत्रा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि “कांग्रेस और आप का गठबंधन नहीं है और वे केवल जनता को बेवकूफ़ बना रहे हैं. उन्हें जनता के सामने बेनकाब किया जाएगा.”

बता दें कि बीते 30 जनवरी को हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत हुई थी. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने बीजेपी पर धांधली के आरोप लगाए. वोटों की गिनती की प्रक्रिया का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था जिसमें प्रिसाइडिंग ऑफ़िसर आम आदमी पार्टी के वोटों से कथित रूप से छेड़छाड़ करते दिख रहे थे.

फ़रवरी के पहले हफ़्ते में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा था- ”यह लोकतंत्र का मज़ाक है. जो हुआ, हम उससे हैरान हैं. हम लोकतंत्र की इस तरह से हत्या नहीं होने दे सकते.” सोमवार को इस मामले पर आगे की सुनवाई होनी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours