ड्राफ्ट मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन, 9 दिसंबर तक चलेगा होम टू रोल सर्वे

Ranchi : शुक्रवार को ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन होने के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने रांची तथा लोहरदगा जिले के कई मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वहां की वस्तुस्थिति को जाना तथा अधीनस्थ कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिये. उनके निर्देश पर राज्य मुख्यालय में पदस्थापित अन्य पदाधिकारी भी अगले एक सप्ताह तक विभिन्न जिलों के दौरे पर रहेंगे, जहां वे स्थानीय स्तर पर विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम से जुड़े कार्यों का अनुश्रवण करेंगे.

शुक्रवार को ही अवर सचिव देवदास दत्ता ने सरायकेला खरसावां, ओएसडी गीता चौबे ने रांची, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार ने रामगढ़ तथा संजय श्रीवास्तव ने हजारीबाग जिले का दौरा कर वहां पर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण से जुड़े कार्यों का अनुश्रवण किया. संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को जरूरी निर्देश दिए. राज्य स्तरीय निर्वाचन पदाधिकारियों का विभिन्न जिलों में भ्रमण कार्यक्रम 5 नवंबर तक जारी रहेगा.

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ है. उसी क्रम में आगामी दो दिनों तक सभी बीएलओ अपने-अपने बूथ पर बैठेंगे. प्रकाशित हुई मतदाता सूची के संबंध में लोगों से दावे और आपत्तियां भी प्राप्त किए जाएंगे. अगले 9 दिसंबर तक होम टू रोल सर्वे करते हुए यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि कोई पात्र मतदाता पंजीकृत होने से छूट तो नहीं गया है. साथ ही कटे-फटे मतदाता पहचान पत्र तथा ब्लैक एंड व्हाइट फोटो वाले मतदाता पहचान पत्रों को भी बदलने का काम किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours